LUCKNOW: महिलाओं की सुरक्षा पर मायावती का बड़ा सवाल, बोलीं- सरकारों की नीति और नीयत में खोट तो नहीं?

0
13

LUCKNOW: बसपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने महिला सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगला, ओडिशा, कर्नाटक और और देश के अलग-अलग क्षेत्रों में महिलाओं के खिलाफ हुई घटनाओं पर चिंता जताते हुए बसपा सुप्रीमो ने रविवार (22 सितंबर) को सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए सवाल उठाया कि महिला सुरक्षा और सम्मान को लेकर सरकारों की नीयत और नीति में अत्यधिक खोट तो नहीं?

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने आधिकारक एक्स अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा है, “देशभर में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली घटनाएँ हो रही है ऐसे में ये समय गंभीर चिंतन का है उन्होंने कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा के व सम्मान को लेके सरकारों की नीयत और नीति में कहीं अत्यधिक खोट तो नहीं है? साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि इस तरह की घटनाओ को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करना, संकीर्ण राजनीती करना दुखद है।”

इसके अलावा, बीएसपी सुप्रीमो ने एक अन्य पोस्ट पोस्ट किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ ऐसे जघन्य अपराधों में प्रथम दृष्टया सरकार की लापरवाही एवं पुलिस की संलिप्तता स्थिति को और भी अधिक गंभीर बना रही है। उन्होंने कहा है कि ऐसे जघन्य अपराधों से देश व प्रदेश की होने वाली बदनामी को बचाया जाना चाहिए सभी का गंभीर व निष्पक्ष होना जरूरी है।