SAKSHI MALIK : बजरंग और विनेश की तरह साक्षी ने क्यों नहीं अपनाया ‘हाथ’ का साथ? कांग्रेस में ना शामिल होने पर खुद दिया जवाब

0
4

SAKSHI MALIK ON NOT JOINING CONGRESS : भारत की स्टार रेसलर साक्षी मलिक ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कांग्रेस या किसी और पार्टी की सदस्य ना बनने पर बयान दिया है। ओलंपिक पदक विजेता (ब्रॉन्ज) साक्षी मालिक ने बजरंग और विनेश द्वारा कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेने के पर कहा कि मैं किसी भी पार्टी से चुनाव नहीं लड़ रही हूं। मेरा लक्ष्य देश में खेलों के विकास और भारत को स्पोर्ट्स में नंबर एक बनाना है।

ओलंपिक ब्रान्ज मेडलिस्ट (रियो ओलंपिक्स 2016) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, “मैं सभी को सूचित करना चाहती हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं और ना ही मैं किसी राजनीतिक दल में शामिल हूं। मेरा पूरा फोकस इस समय स्पोर्ट्स में भारत को नंबर 1 बनाने पर है। मेरा सपना है कि देश को कम से कम 50 ओलंपिक मेडल मिलें।”

‘मेरी जिंदगी कुश्ती और देश के नाम’- साक्षी मलिक

मैं देशभर में बच्चों को निःशुल्क स्पोर्ट्स ट्रेनिंग देने, कुश्ती को घर-घर तक पहुंचाने के मिशन पर लगूंगी। हर शहर में खेल की अच्छी व्यवस्थाएं हों उसके लिए काम करूंगी। मुझे इस देश ने बहुत कुछ दिया है और ये ज़िंदगी देश के नाम है।

साक्षी मालिक : बजरंग और विनेश का यह व्यक्तिगत फैसला है

अपने पोस्ट के अंत में साक्षी ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर लिखा, “बजरंग और विनेश का राजनीति में जाना उनका व्यक्तिगत निर्णय है। मेरी तरफ से उनको सुभकामनाएं।”

इसके अलावा, साक्षी ने मीडिया को दिए अपने बयानों में कहा, “उन्हें भी पार्टी जॉइन करने के ऑफर आए थे। लेकिन मैंने मना कर दिया। साक्षी ने बताया कि मेरी लड़ाई रेसलिंग में बहन-बेटियों के हक के लिए है। और उन्हें हक दिलाने के लिए मेरा आंदोलन आगे भी जारी रहेगा।”

बता दें कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ हुए आंदोलन में बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के साथ-साथ साक्षी मलिक भी उस आंदोलन का बड़ा चेहरा थीं। लेकिन उन्होंने बजरंग और विनेश की तरह अभी राजनीति से नाता जोड़ने से मना कर दिया है। वहीं कांग्रेस ने विनेश को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए टिकट भी दे दिया है।