कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: ‘इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपी’ ने बेगूसराय में निकाला कैंडल मार्च

0
52
कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस
कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में नौ अगस्त को एक पीजी ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई। यह बर्बरतापूर्ण घटना हर किसी को हिला देने वाली है। इससे देशभर के डॉक्टरों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। खासकर महिला इंटर्न डॉक्टर अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता में हैं। इस मामले में विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है और इसी बीच रेप-मर्डर केस पर इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपी ने सामाजिक कार्यकर्ता समूह के साथ बेगूसराय में कैंडल मार्च निकला और महिला डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी।

70435e84 08ea 4375 8886 b68ad6a826b1

इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ फिजियोथेरेपी बेगूसराय ने सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ शाम को 6 बजे से कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च आई एम ए शाखा बेगूसराय से डीएम कार्यालय बेगूसराय तक निकाला गया। इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपी बेगूसराय के सचिव डॉक्टर गुंजन ने कहा की इस तरह के अपराध करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और फ़ास्ट ट्रैक बना कर 30 दिनों के अंदर फांसी दे दी जाए।

डॉक्टर आनंद ने कहा की समाज में इस घटना से काफी रोष हैं। आई एम ए के निवर्तमान सचिव डॉक्टर रंजन चौधरी ने कहा कि इस प्रकार की मानसिकता वाले लोगों को फांसी मिलनी चाहिए। न्यू मार्क्समैन कोचिंग के निदेशक अधिवक्ता कल्याण ने कहा कि फास्ट ट्रैक बना कर सजा होनी चाहिए। जागो गांव निदेशक सोमेश चौधरी ने कहा कि ‘एक बेटी का बाप हूं ,दर्द को समझता हूं। सभ्य समाज में विकृत मानसिकता की जगह नहीं हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य पुरुषोत्तम कुमार ने कहा ‘विकृत मानसिकता वाले को जल्द से जल्द जेल में डाला जाए।

a4cc43ee 7ff1 4af1 b3f9 65b113b66131

तारा कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन के निदेशक राकेश जी ने इस घटना पर असंतोष जताया ,इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ फिजियोथेरेपी के तरफ से डॉक्टर मुस्सरत जहां , दीपक जी , संतोष कुमार ,जावेद ,संजीव जी ,अमरनाथ जी ,गोपाल जी ,नविन जी ,सतीश जी शामिल हुए ,जागो गांव NGO के तरफ से सीए(CA) अमित कुमार ,विवेक कुमार ,चम्पक कुमार ,समाजसेवी अजय जी एवं राजीव जी उपस्थित थे।