Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा जल्द फिर दिखेंगे जेवलिन एक्शन में, पेरिस की कसर लुसाने डायमंड लीग में करेंगे पूरी !

0
13

Neeraj Chopra : पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए एकमात्र सिल्वर जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा आगामी कुछ ही दिनों में फील्ड पर फिर नजर आएंगे। आज यानी शनिवार को नीरज ने घोषणा की है कि वे 22 अगस्त को स्विट्जरलैंड के लुसाने में होने वाली डायमंड लीग के लेग में जेवलिन थ्रो इवेंट का हिस्सा होंगे। बता दें कि पेरिस ओलंपिक में नीरज ने 89.45 मीटर के सीजन बेस्ट थ्रो के साथ सिल्वर जीता था। वहीं, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर थ्रो फेंक कर ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया था और गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। पेरिस ओलंपिक के बाद नीरज को इंजरी होने की खबरें आई थीं।

Neeraj Chopra : पेरिस ओलंपिक में जताई थी डायमंड लीग खेलने की इच्छा

नीरज इस समय स्विट्जरलैंड में रिकवरी और ट्रेनिंग के लिए पहले से ही मौजूद हैं। नीरज ने एएनआई को दिए अपने बयान में कहा, “वह स्विट्जरलैंड में होने वाली लुसाने डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे।” ऐसे में नीरज से फैंस को ये उम्मीद है कि नीरज पेरिस ओलंपिक से बेहतर प्रदर्शन करेंगे और अपना पर्सनल बेस्ट (89.94 मीटर) लुसाने लीग में तोड़ेंगे।

इससे पहले नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वे ब्रुसेल्स (Belgium) डायमंड लीग के फाइनल का हिस्सा बनना चाहते हैं। फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें डायमंड लीग के एक लेग में खेलना जरूरी है, इसके लिए या तो नीरज 22 अगस्त को लुसाने में या फिर 5 सितंबर को ज्यूरिख में खेलें। ऐसे में भारतीय जेवलिन स्टार ने लुसाने लेग में हिस्सा लेने का फैसला किया है।