NZ VS AFG NOIDA TEST : नोएडा टेस्ट के लिए स्क्वाड का ऐलान, 5 स्पिनर्स को मिली जगह ; इस कीवी खिलाड़ी की 1.5 साल बाद वापसी

0
14
माइकल ब्रेसवेल : ऑलराउंडर, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
माइकल ब्रेसवेल : ऑलराउंडर, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

NZ VS AFG GREATER NOIDA TEST : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में अगले महीने यानी 9 सितंबर से न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच एक टेस्ट मुकाबला खेला जाना है। जिसके लिए न्यूजीलैंड ने अपने टीम स्क्वाड की घोषणा आज यानी सोमवार (12 अगस्त) को कर दी। कीवी टीम ने स्क्वाड में पांच स्पिन-गेंदबाजी के विकल्प चुने। मिशेल सेंटनर, अजाज पटेल और रचिन रवींद्र, माइकल ब्रेसवेल और ग्लेन फिलिप्स अफगानिस्तान के खिलाफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। टीम की कमान टिम साउदी को मिली है। जबकि, टीम का उपकप्तान टॉम लैथम को बनाया गया है। वहीं, टीम में स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसबेल की करीब डेढ़ साल के बाद वापसी हुई। बता दें कि इससे पहले ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड की ओर से पिछला टेस्ट मार्च 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। 

NZ VS AFG NOIDA TEST : न्यूजीलैंड टीम : युवा और अनुभनी प्लेयर्स का मिक्स्चर!

बता दें कि अफगानिस्तान के बाद कीवी टीम ने दो और टेस्ट मुकाबले श्रीलंकाई टीम के साथ श्रीलंका में भी खेलने हैं, जिनमें यही टीम स्क्वाड रहेगा। भारतीय पिचों को स्पिनर्स के लिए मददगार माना जाता है, ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि इसलिए ही कीवी टीम ने स्क्वाड में 5 स्पिनर्स को शामिल किया है। मिशेल सेंटनर, अजाज पटेल और रचिन रवींद्र, माइकल ब्रेसवेल और ग्लेन फिलिप्स को बतौर स्पिनर्स टीम में शामिल किया गया है। गौर करने वाली बात ये है कि अगर अजाज पटेल को छोड़ दें तो इन 5 स्पिनर्स में से 4 प्लेयर्स ऑलराउंडर हैं, जो कि अच्छी-खासी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। वहीं, विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी इस बार टॉप ब्लंडेल को सौंपी गई है। हालांकि कि जरूरत पड़ने पर ग्लेन फिलिप्स को भी बतौर विकेटकीपर इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा, स्क्वाड में, 2 युवा तेज गेंदबाज विल ओ रूर्के और बेन सियर्स को भी अपने पहले विदेशी टेस्ट दौरे के टीम में शामिल किया गया है। दोनों ही तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। रूर्के ने अपने दो टेस्ट मैच में 11 विकेट लिए हैं, जिसमें एक ‘फाइफर’ भी शामिल है। वहीं, सियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही 5 विकेट झटके थे। इसके साथ ही टीम स्क्वाड में केन विलियमसन, कप्तान टिम सऊदी, डेवोन कॉन्वे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।  

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम इस साल एशिया में 6 टेस्ट मुकाबले खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड टीम को अपने इस एशिया दौरे में अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा और मुकाबले जीतने होंगे।

अफगानिस्तान – श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मुकाबलों के लिए न्यूजीलैंड स्क्वाड : 

टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान), डेरिल मिशेल, विल ओ रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स , रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, केन विलियमसन, विल यंग।