Shagun Apsagun: पूजा में चढ़ाया नारियल का खराब निकलना शुभ या अशुभ? जानें भगवान से मिलने वाले संकेत

0
8
Shagun Apsagun
Shagun Apsagun

हिंदू धर्म में नारियल का बहुत महत्व होता है। शुभ कार्य की शुरुआत नारियल तोड़ कर की जाती है और पूजा-पाठ में भी भगवान को नारियल चढ़ाया जाता है। नारियल भगवान को चढ़ाना बहुत ही शुभ माना जाता है साथ ही मान्यता है कि नारियल चढ़ाने से भक्तजनों की सभी मनोकामना पूरी हो जाती हैं। कई बार ऐसा होता है कि पूजा में चढ़ाया गया नारियल खराब या फिर अंदर से सड़ा हुआ निकल जाता है। ऐसे में लोग उसे बुरा संकेत मानते हैं और खराब नारियल को फेंक देते हैं। आइए जानते हैं कि अगर पूजा का नारियल खराब निकलता है तो क्या संकेत देता है?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपके द्वारा भी चढ़ाया गया नारियल खाली या खराब निकल जाए तो आप बिल्कुल न घबराएं, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि पूजा में इस्तेमाल नारियल का खराब निकलना शुभ होता है। नारियल के खराब निकलने का मतलब होता है कि भगवान कुछ शुभ संकेत दे रहे हैं।

नारियल को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। पूजा में नारियल का इस्तेमाल न हो तो पूजा अधूरी मानी जाती है, यदि किसी कारण से नारियल खराब निकल जाए तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है।

अगर आप किसी मंदिर में नारियल चढ़ा रहे हैं और वह खाली निकल जाता है तो आप बिल्कुल ना घबराएं। आज हम आपको बताना चाहेंगे कि पूजा में नारियल का खराब निकलना शुभ होता है। नारियल का खराब निकलने का मतलब होता है कि भगवान कुछ शुभ संकेत दे रहा है।

हिंदू धर्म में बताया गया है कि पूजा के दौरान आपका नारियल खराब निकले तो इसका मतलब है कि भगवान ने आपका प्रसाद खुद ही स्वीकार कर लिया है और इस वजह से ही आपका नारियल तोड़ने पर सूखा निकला है। इसलिए यदि आगे से कभी आपका नारियल अंदर से सूखा निकले तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here