Home Tags Supreme Court collegium

Tag: Supreme Court collegium

सुप्रीम कोर्ट को मिले दो और नए जज, केवी विश्वनाथन और...

0
Supreme Court Judges Appointment कल्पथी वेंकटरमण विश्वनाथन वर्ष 2030 अगस्त में भारत के 58वें पधान न्यायाधीश बनेंगे

Lekshmana Chandra Victoria Gowri के जज बनने की सिफारिश पर बरपा...

0
Lekshmana Chandra Victoria Gowri: मद्रास हाई कोर्ट में कॉलेजियम की सिफारिश पर वकील Lekshmana Chandra Victoria Gowri के जज बनाने को लेकर...

Allahabad High Court में होगी 10 नए स्थायी जजों की नियुक्ति,...

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में जल्द ही 10 स्थायी न्यायधीशों की नियुक्ति की जाएगी।

Supreme Court Collegium ने समलैंगिक वरिष्ठ वकील Saurabh Kripal को Judge...

0
Supreme Court Collegium ने एक ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ समलैंगिक अधिवक्ता सौरभ कृपाल (Saurabh Kirpal) को दिल्‍ली हाईकोर्ट में जज बनाने की सिफारिश की है। अगर केंद्र सरकार कॉलेजियम की इस सिफारिश को मान लेती है और कानून मंत्रालय इसे हरी झंडी दे देता है तो सौरभ कृपाल देश के पहले समलैंगिक जज बन सकते हैं।

Supreme Court कॉलेजियम ने की हाईकोर्ट के 17 जजों के स्थानांतरण...

0
सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम (Supreme Court collegium) ने 16 सितंबर की बैठक में अलग-अलग हाईकोर्ट के 17 जजों के अन्य हाईकोर्ट्स में स्थानांतरण (Transfer) करने की सिफारिश की गई है। इनमें जस्टिस जसवंत सिंह को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से उड़ीसा हाईकोर्ट के लिए, जस्टिस सबीना को राजस्थान हाईकोर्ट से हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के लिए, जस्टिस टी.एस. शिवगनम को मद्रास हाईकोर्ट जज से कोलकत्ता हाईकोर्ट के लिए स्थानांतरण की सिफारिश की गई है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!