विषय Supreme Court collegium

Tag: Supreme Court collegium

Allahabad High Court में होगी 10 नए स्थायी जजों की नियुक्ति, Supreme Court Collegium ने दी मंजूरी

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में जल्द ही 10 स्थायी न्यायधीशों की नियुक्ति की जाएगी।

Supreme Court Collegium ने समलैंगिक वरिष्ठ वकील Saurabh Kripal को Judge बनाने की सिफारिश की

Supreme Court Collegium ने एक ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ समलैंगिक अधिवक्ता सौरभ कृपाल (Saurabh Kirpal) को दिल्‍ली हाईकोर्ट में जज बनाने की सिफारिश की है। अगर केंद्र सरकार कॉलेजियम की इस सिफारिश को मान लेती है और कानून मंत्रालय इसे हरी झंडी दे देता है तो सौरभ कृपाल देश के पहले समलैंगिक जज बन सकते हैं।

Supreme Court कॉलेजियम ने की हाईकोर्ट के 17 जजों के स्थानांतरण की सिफारिश, जानिए उनके नाम

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम (Supreme Court collegium) ने 16 सितंबर की बैठक में अलग-अलग हाईकोर्ट के 17 जजों के अन्य हाईकोर्ट्स में स्थानांतरण (Transfer) करने की सिफारिश की गई है। इनमें जस्टिस जसवंत सिंह को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से उड़ीसा हाईकोर्ट के लिए, जस्टिस सबीना को राजस्थान हाईकोर्ट से हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के लिए, जस्टिस टी.एस. शिवगनम को मद्रास हाईकोर्ट जज से कोलकत्ता हाईकोर्ट के लिए स्थानांतरण की सिफारिश की गई है।

Most Read

Lalu-Nitish Meets Sonia: “भाजपा को हटाना है, देश को बचाना है”, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले लालू यादव-नीतीश कुमार

Lalu-Nitish Meets Sonia: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की।

कांग्रेस अपनी Bharat Jodo Yatra पर अडिग, Rahul Gandhi के साथ बढ़ता जा रहा है कारवां

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर अडिग है। लगातार राहुल गांधी इस यात्रा पर आगे बढ़ाते जा रहे हैं।...

Crime Against Women: अंकिता भंडारी हत्याकांड से लेकर हाथरस केस तक…बढ़ रहा है महिलाओं के खिलाफ अपराध

Crime Against Women: उत्तराखंड की पौड़ी गढ़वाल की रहने वाली अंकिता भंडारी की पिछले दिनों हत्या कर दी गयी। इस मामले में बीजेपी के एक नेता का बेटा पुलकित आर्य को मुख्य आरोपी के रूप में गिरफ्तार किया गया है।

सरकार ने किया Atal Pension Yojana में बड़ा बदलाव, जानें क्या है नया नियम…

Atal Pension Yojana: अटल पेंशन योजना का लाभ लेने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। सरकार अब इस पेंशन योजना में बड़ा बदलाव करने जा रही है।