Home Tags Rbi governor

Tag: rbi governor

RBI Repo Rate: नहीं बढ़ेगी होम लोन की EMI! RBI ने...

0
भारतीय रिजर्व बैंक ने तीन दिवसीय मौद्रिक नीति बैठक के नतीजों का ऐलान कर दिया है और एक बार फिर से रेपो रेट को स्थिर रखने का फैसला किया है। आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने इस बार फिर से रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है।

RBI के रेपो रेट नहीं बढ़ाने से आम जनता को बड़ी...

0
RBI के रेपो रेट नहीं बढ़ाने से आम जनता को बड़ी राहत, आर्थिक विकास दर 6.5 रहने की संभावना

RBI की Retail Direct Scheme और Integrated Ombudsman Scheme लॉन्च, आसान...

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की दो ग्राहक-केंद्रित पहल - आरबीआई रिटेल डायरेक्ट स्कीम (RBI Retail Direct Scheme) और रिजर्व बैंक - इंटीग्रेटेड ओम्बड्समैन योजना (RBI Integrated Ombudsman Scheme) शुरू की। इसके साथ ही भारत ने रिटेल निवेशकों के लिए सरकारी बॉन्ड बाजार खोल दिया है। पीएम मोदी ने कहा, "RBI रिटेल डायरेक्ट स्कीम के साथ, देश में छोटे निवेशकों को सरकारी सिक्योरिटी में निवेश का एक सुरक्षित माध्यम मिला है।" पीएम ने कहा कि आरबीआई की दो ग्राहक-केंद्रित पहल से निवेश के रास्ते बढ़ेंगे, पूंजी की बाजार तक पहुंच आसान होगी।

RBI: मोदी सरकार ने Governor Shaktikanta Das को दिया 3 साल...

0
RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास को केंद्र की मोदी सरकार ने 3 साल का सेवा विस्तार दे दिया है। इसके साथ ही रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास का कार्यकाल दिसंबर 2024 तक माना जाएगा। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की नियुक्ति समिति की बैठक में इस फैसले को मंजूरी दी गई।

लॉकडाउन – नाइट कर्फ्य से देश की अर्थव्यवस्था हो रही है...

0
कोरोना की दूसरी लहर से देश परेशान है। सरकार इसे रोकने के लिए लॉकडाउन, वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू का सहारा ले रही है। सरकार...

सरकार ने शक्तिकान्ता दास के जरिये रिजर्व बैंक का किया अधिग्रहण...

0
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने साढ़े चार वर्षों में देश की अर्थव्यस्था को तहस-नहस कर दिया है...