Home Tags Radha rani

Tag: radha rani

Krishna Chhati 2022: जय गोविंदा, जय गोपाला, जय-जय राधे कृष्‍णा के...

0
जन्माष्टमी 19 अगस्त की रात्रि को मनाई गई है। भक्‍त अब कान्हा की छठी मनाने की तैयारी कर रहे हैं। कृष्ण जी की छठी 24 अगस्त को मनाई जाएगी।

Janmastami 2022: पूरे देश में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मंदिर सजे,...

0
श्रीकृष्ण जन्मस्थान को रंगीन झालरों की मदद से बड़े ही सुंदर ढंग से सजाया गया है। रात में इसकी भव्यता देखते ही बनेगी। इसके अलावा प्रेम मंदिर, श्री प्रियाकांत जू मंदिर, हनुमान मंदिर नौझील, वृंदावन का अक्षय पात्र मंदिर और जन्मस्थान के भागवत भवन में स्‍पेशल लाइटिंग की छटा ही अलग है।

Janmastami 2022: मोरपंख और मुरली के बिना अधूरा है श्रीकृष्‍ण का...

0
ऐसा माना जाता है कि त्रेता युग के समय जब प्रभु श्रीराम 14 वर्ष का वनवास पूरा कर अयोध्‍या लौटे, तो इस खुशी में समस्‍त अयोध्‍यावासियों ने घी के दीये जलाए।

Janmastami 2022: एक प्रेमी, सखा, गीता के प्रणेता और बहुत...

0
प्राचीन कथाओं के अनुसार श्रीकृष्‍ण के प्रपौत्र व्रजनाभ ने ही सर्वप्रथम उनकी स्‍मृति में केशवदेव मंदिर की स्‍थापना की। काल के थपेड़ों ने जब मंदिर को जीर्ण-शीर्ण कर दिया तो करीब 400 वर्ष बाद गुप्‍त सम्राट विक्रमादित्‍य ने उसी स्‍थान पर भव्‍य मंदिर बनवाया। इसका वर्णन भारत यात्रा पर आए चीनी यात्रियों फाहियान और हेनसांग ने भी किया है।

Holi: फुलेरा दूज, फगवा और कुमाऊंनी बैठकी होली के साथ रंगों...

0
रंग बिरंगे पर्व को मनाने का अंदाज हर जगह जुदा है। बावजूद इसके सभी के अंदर छिपा है बहुत सा प्‍यार, अपनापन और उत्‍साह।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!