Home Tags Padma Bhushan award benefits in hindi

Tag: Padma Bhushan award benefits in hindi

Buddhadeb Bhattacharjee ने Padma Bhushan पुरस्कार लेने से किया इंकार, कहा-...

0
Buddhadeb Bhattacharjee: पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेब भट्टाचार्जी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनका नाम पद्म भूषण (Padma Bhushan) के लिए चयनित किया गया था।

Padma Shri Lt Col Sajjad Ali Zaheer को 50 सालों से...

0
भारत ने एक ऐसी शख्सियत को Padma पुरस्कार से सम्मानित किया है। जिसके नाम पर पाकिस्तान ने पिछले 50 सालों से डेथ वारंट निकाल रखा है। जी हां, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पाकिस्तान से मौत की सजा पाये एक ऐसे शख्स को Padma Shri से नवाजा है, जिसने साल 1971 के युद्ध में तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान यानी आज के बांग्लादेश में पाकिस्तानी फौज की मिट्टी पलीद कर दी थी।

Padma Vibhushan से सम्मानित लोगों को कितनी मिलती है पुरस्कार राशि?

0
Padma Vibhushan Prize Money : Padma Vibhushan सम्मान भारत सरकार द्वारा दिया जाने वाला दूसरा उच्च नागरिक सम्मान है, जो देश के लिये असैनिक क्षेत्रों में बहुमूल्य योगदान के लिये दिया जाता है। यह सम्मान भारत के राष्ट्रपति द्वारा दिया जाता है। इस सम्मान की शुरुआत 2 जनवरी 1954 में की गयी थी। भारत रत्‍न के बाद यह दूसरा प्रतिष्ठित सम्मान है। पद्म विभूषण के बाद तीसरा नागरिक सम्मान पद्म भूषण है।

Padma Bhushan से सम्मानित लोगों को क्या-क्या मिलती है सुविधाएं, जानें...

0
Padma Bhushan भारत सरकार द्वारा दिया जाने वाला एक राष्ट्रीय सम्मान (national honor) है। यह तीसरा नागरिक सम्मान है। यह सम्मान किसी...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!