विषय Jigoro Kano

Tag: Jigoro Kano

Jigoro Kano को Google ने Doodle बनाकर किया याद, Judo के हैं जन्मदाता

जिगारो कानों का जन्म ह्युगो जापान में 28 अक्टूबर 1860 में हुआ था। 11 साल की उम्र में वें अपने पिता के साथ टोक्यो चले गयें। जूडो के जन्मदाता होने के अलावा डॉ. कानों प्रोफेसर और गाकूश्इन स्कूल के हेड मास्टर थे। उन्होंने मार्शल आर्ट को एक ऐसे खेल के रूप में पहचान दी जो लोगों को न्याय, शिष्टाचार, सुरक्षा और शील के सिद्धांतों को एक साथ लाता है।

Most Read

राजधानी में थम गया चुनावी शोर, वोटिंग से पहले जानें MCD चुनाव की ABCD

MCD Election 2022: देश की राजधानी, विकेंड में होने वाले नगरपालिका चुनावों की तैयारी कर रही है। मतदान से दो दिन पहले शुक्रवार यानी आज शाम को चुनाव प्रचार थम गया है। साथ ही शाम से पूरे शहर में शराब की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

10 दिन बाद भी ठीक नहीं हो पाए देश के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS के हैक किए गये सर्वर, जानिए क्या है ये पूरा...

देश के सबसे बड़े अस्पताल दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज करवा चुके लाखों मरीजों की गुप्त व्यक्तिगत जानकारियां...

CM नीतीश कुमार की सभा में हंगामा; जमकर फेंकी गईं कुर्सियां, छात्रों ने लगाए हाय-हाय के नारे

Bihar News: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुनावी सभा में जमकर हंगामा हुआ है।

Vijay Hazare Trophy 2022 Final: सौराष्ट्र ने महाराष्ट्र को 5 विकेट से हराकर जीता दूसरा खिताब, काम नहीं आया रुतुराज का शतक

Vijay Hazare Trophy 2022 Final: बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन के नाबाद 133 रन की मदद से सौराष्ट्र ने शुक्रवार को महाराष्ट्र को पांच विकेट से हराकर अपना दूसरा विजय हजारे ट्रॉफी खिताब जीत लिया है।