Home Tags Indira gandhi son

Tag: indira gandhi son

जब 1977 में Rajnarayan ने ‘बरेली के बाजार में झुमका गिरा...

0
Rajnarayan भारतीय राजनीति के वो माहिर खिलाड़ी थे, जिनकी वजह से साल 1977 में झुमका गिरा था और वो भी बरेली के बाजार में।

Sanjay Gandhi का आज जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी कुछ बातें

0
पूर्व प्रधानमंत्री Indira Gandhi के छोटे बेटे Sanjay Gandhi का आज जन्मदिन है।इनका जन्म 14 दिसम्बर,1946 में हुआ था। कोई संवैधानिक पद न होने के बावजुद इनकी एक अलग पहचान थी। इनकी मृत्यु एक हवाई दुर्घटना में हुई थी। भारत के राजनैतिक इतिहास (Political History of India) में उनकी बड़ी भूमिका रही थी।

पूर्व प्रधानमंत्री Indira Gandhi की जयंती, भारत की Iron Lady को...

0
आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध पूर्व प्रधानमंत्री Indira Gandhi की शुक्रवार को 105वीं जयंती है। उनकी जयंती के अवसर पर बहुत सारे लोगों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके देश के लिए दिए योगदान को याद किया। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के बाद इंदिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री बनीं थी। जब वह भारत की प्रधान मंत्री बनीं थी तो कांग्रेस पार्टी तक विभाजित हो गई थी लेकिन उन्‍होंने सभी बाधाओं को पार करते हुए भारत की सबसे मजबूत प्रधान मंत्री साबित हुईं।

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!