Home Tags Health news

Tag: health news

Home Remedies for Headache: सिर दर्द मिनटों में हो जाएगा दूर,...

0
Home Remedies for Headache: सर्दी में सिर दर्द होना आम बात है पर सिर दर्द से पूरा रूटीन डिस्टर्ब हो जाता है। कई लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए दवाइयों का सेवन करते हैं पर कुछ लोग आसान घरेलू उपायों को अपनाकर भी सिर दर्द से छुटकारा पाना ज्यादा जरूरी समझते हैं।

Health Tips। Reheating Tea: क्या आप भी ठंडी चाय को फिर...

0
Health Tips। Reheating Tea: भारत में चाय को लेकर लोगों के जज्बात जुड़े हुए हैं। ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिनकी दिन की शुरुआत चाय...

Winter Skincare: सर्दियों में स्किन रहेगी हेल्दी, फेस पर आएगा ग्लो,...

0
Winter Skincare:सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में ठंडी हवा के कारण त्वचा की प्राकृतिक नमी खत्म होने लगती है। इसके कारण स्किन ड्राई हो जाती है और त्वचा पर खुजली की समस्या शुरू हो जाती है।

Reels Addiction: क्या आप भी घंटों तक रील्स स्क्रॉल करते रहते...

0
Reels Addiction: टीवी पर मूवी देखना, सीरियल देखना या फिर रेडियो पर गाने सुनने की बात हो, ये सब पुराने जमाने की बात हो गई है।

Ban on FDC Medicine: केंद्र सरकार ने फौरन राहत देने वाली...

0
Ban on FDC Medicine: केंद्र सरकार ने फौरन राहत देने वाली 14 दवाओं पर लगाया प्रतिबंध, जानिए क्‍यों

Moong Dal Benefits: रोजाना करें सेहत से भरपूर मूंग दाल का...

0
Moong Dal Benefits: स्वास्थ्य के लिए दाल एक बेहतर विकल्प है क्योंकि इसमें पौष्टिक तत्व काफी ज्यादा पाया जाता है। यह सेहत के लिए काफी लाभदायक रहती है। सब्जियों के साथ दालों का सेवन भी जरूरी होता है।

डायबिटीज के मरीजों के लिए रामबाण साबित होगी ये सब्जी, शुगर...

0
Beans Health Benefits: डायबिटीज एक ऐसी बीमारी है जिसमें ब्लड शुगर लेवल हाई हो जाता है। वैसे तो यह बीमारी का इलाज नहीं है लेकिन इसे सही खानपान और हेल्दी लाइफस्टाइल की मदद से कंट्रोल में किया जा सकता है।

COVID-19 अब ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी नहीं: WHO

0
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को कहा कि COVID-19 अब ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी नहीं है। महामारी के अंत की दिशा में इसे एक बड़ा...

Aaradhya Bachchan की याचिका पर Delhi High Court की यूट्यूब को...

0
Aaradhya Bachchan ने खटखटाया Delhi High Court का दरवाजा, जानिए क्‍या है पूरा मामला?

खाने-पीने के साथ न करें खिलवाड़, इन 5 टिप्स से बढ़ती...

0
Healthy Diet: जीवन में बदलती उम्र के साथ-साथ हमारे स्वास्थ्य और खान-पान के तरीके में भी बदलाव होने लगते हैं। यह बदलाव शारीरिक तौर पर होने की वजह से इसका असर हमारे जीवनशैली, खान-पान तथा अन्य चीजों पर भी होता है।