Home Tags Chief justice of india

Tag: Chief justice of india

Adani-Hindenburg Case : क्या है अडानी-हिंडनबर्ग मामला जिसके चक्कर में अडानी...

0
अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है। जिसमें शीर्ष अदालत ने सेबी (SEBI) को जांच करने के लिए 3...

“…तुम क्या गए कि रूठ गए दिन बहार के”, जस्टिस कौल...

0
सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय किशन कौल कल सेवानिवृत्त हो गए। दरअसल शीर्ष अदालत में उनका छह साल का कार्यकाल...

CLAT सिर्फ अंग्रेजी में क्यों? CJI ने जताई चिंता, बोले- हाशिए...

0
हाल ही में CJI DY चंद्रचूड़ ने डॉ. बी.आर. अंबेडकर की शताब्दी के उपलक्ष्य में आयोजित स्मारक कार्यक्रम में CLAT एग्जाम पर...

Chief Justice of India: जस्टिस चंद्रचूड़ होंगे देश के 50वें मुख्य...

0
Chief Justice of India: देश के 50वें मुख्य न्यायाधीश जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ होंगे।

Chief Justice of India: जस्टिस UU Lalit बने भारत के 49वें...

Chief Justice of India: न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित ने भारत के 49वें प्रधान न्यायाधीश के रूप में आज शपथ ग्रहण की है। राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को शपथ दिलाई।

Mughal Garden का दीदार करने पहुंचे CJI N.V Ramana, 135 तरह...

0
देश की राजधानी दिल्ली में स्थित Mughal Garden 12 फरवरी 2022 से खुल चुका है। आम जनता के दीदार के लिए 16 मार्च तक गार्डन खुला रहेगा।

Supreme Court ने रखा Allahabad HC का फैसला बरकरार, अधिकारियों की...

0
Supreme Court ने Uttar Pradesh सरकार के राज्य वित्त सचिव और अतिरिक्त मुख्य सचिव (राजस्व) की गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली यााचिका को खरीज करते हुए कहा कि अधिकारियों का रवैया अहंकारी है। CJI ने यहां तक कह दिया कि आप इसी के लायक हैं और उससे भी कहीं अधिक। CJI ने कहा आप इस मामले में यहां क्याें बहस कर रहे हैं? हाई कोर्ट को तो अब तक गिरफ्तारी का आदेश दे देना चाहिए था। Allahabad High Court आपके साथ नरमी बरत रहा है।

कई राज्‍यों के High Court के Chief Justice को बदलने का...

0
देश के कई High Court के Chief Justice को बदलने का प्रस्‍ताव दिया गया है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रवि मलिमथ (Ravi Malimath) को मध्य प्रदेश का चीफ जस्टिस बनाने, कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल (Rajesh Bindal) को इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) का चीफ जस्टिस बनाने और डी न पटेल (D.N. Patel) को कलकत्ता उच्च न्यायालय (Calcutta High Court) का चीफ जस्टिस बनाने का प्रस्ताव दिया गया है।

न्यायिक बुनियादी ढांचे को मजबूत करना सबसे महत्वपूर्ण: CJI N.V. Ramana

0
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में स्थापित किए जाने वाले प्रस्तावित नए राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में बोलते हुए, न्यायमूर्ति रमना ने कहा कि भारत में अदालतें अभी भी उचित सुविधाओं के बिना, उबड-खाबड संरचनाओं से संचालित होती हैं।

CJI एन.वी रमन्ना ने कहा- चुनाव तानाशाही शासन को खत्म करने...

चुनाव तानाशाही शासन से बचने की गारंटी नहीं देता है। न्यायपालिक को कार्यपालिका, विधायक और आम जनता के दबाव से हटकर काम...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!