Home Tags Birthday Special

Tag: Birthday Special

Haryana की इन लड़कियों ने अंतरिक्ष से लेकर खेलों में बढ़ाया...

0
Haryana: हमारे देश में बहुत से अनमोल रत्न हुए हैं, जिनका काम तो काम नाम भी काफी होता है। देश के नाम...

भारत के दिग्गज कारोबारी Ratan Tata का है आज जन्मदिन, जानें...

0
दुनिया के प्रसिद्ध उद्योगपति में शामिल Ratan Tata का आज जन्मदिन है। रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को सूरत में हुआ था।

Happy Birthday Viswanathan Anand: जानें खिलाड़ी के Chess King बनने की...

0
जाने-माने शतरंज के खिलाड़ी Viswanathan Anand का आज जन्मदिन है। आनंद का जन्म 11 दिसंबर 1969 को मद्रास में हुआ था। इनको देश में Chess King के नाम से जाना जाता है। आनंद ने एक दो बार नहीं बल्कि पांच बार देश को शतरंज में वर्ल्ड चैंपियन बनाया। आनंद ही पहले खिलाड़ी थे जिन्हें राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा गया। आनंद का नाम साल 1991 में चर्चा में तब आया जब उन्होंने Garry Kasparov को हराकर पहली बार अपनी छाप छोड़ी। इस मैच को जीतने के बाद आनंद पहले एशियन चैस विजेता बने थे।

Happy Birthday Ravindra Jadeja: तिहरे शतक लगाकर की थी भारतीय टीम...

0
India के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे है। रविंद्र जडेजा का जन्म 6 दिसंबर 1988 को गुजरात के जामनगर में हुआ था। रविंद्र जडेजा ने जब से टीम में डेब्यू किया है तब से लेकर अबतक वो अपने गेंद और बल्ले से इंटरनेशनल क्रिकेट में छाप छोड़ते आए है।

Birthday Special: Salim Khan ने सिनेमाई रूमानियत के दौर में ‘Angry...

0
Birthday Special: आजादी के बाद की फिल्मों में एक रूमानियत हुआ करती थी। नेहरू काल में राजकपूर, देवानंद और दिलीप कुमार जैसे अभिनेता पर्दे पर समाजवाद की बात तो कर रहे थे, लेकिन उसमें रोमांस का पुट भी शामिल था। फिल्म लेखकों में ख्वाजा अहमद अब्बास हों, अबरार अल्वी हों या फिर कमाल अमरोही हों। सभी इप्टा से जुड़े हुए थे, फिल्म लेखन में भी इसकी झलक देखने को मिलती थी, लेकिन रोमांस की चाशनी के बगैर वो कुछ ज्यादा न गढ़ सके।

Birthday Special: भारतीय सिनेमा को नई ऊंचाइयों तक ले जाने वाले...

0
Birthday Special: सिनेमा रचनात्मकता की वह विधा है, जिसे गढ़ना या बनना आसान नहीं होता। दरअसल सिनेमा हमारे समाज का आईना होता है, जसमें हमें वह सबकुछ दिखाई देता है, जिसे हम अपने चाल, चरित्र और चेहरे में पढ़ने की कोशिश करते हैं। कैमरे के लेंस से 70 एमएम के पर्दे पर उन दृश्यों को गढ़ना, जो हमारे जीवन का प्रतिबिंब हों या फिर हमारीचिंताओं को, खुशियों को, या फिर हमारे भीतर के राग-द्वेष को, हमारे अहंकार को या फिर हमारे भोलेपन को किसी कैनवास पर चित्रकार की तरह उकेरते हों, हम उन्हें अपना मानकर सहज ही पसंद करते हैं। इसी विधा के माहिर खिलाड़ी हैं फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी, जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री प्यार से राजू हिरानी कहती है।

Birthday Special: Dev Anand जो जिंदगी का साथ निभाता चला गया...

0
 By Shweta Rai भारतीय फिल्म उद्योग (Indian Film Industry) का एक सदाबहार अभिनेता जो हमेशा अपनी शर्तों पर जिया...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!