विषय Retirement

Tag: Retirement

Happy Birthday Sachin Tendulkar: ‘क्रिकेट के भगवान’ के वो रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना आज भी है मुश्किल, संन्यास के लगभग एक दशक बाद भी नहीं...

Happy Birthday Sachin Tendulkar: "क्रिकेट के भगवान" कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज 24 अप्रैल 2022 को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने 16 नवंबर 2013 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। सचिन तेंदुलकर के संन्यास को करीब एक दशक हो चुका है, लेकिन इतने समय बाद भी उनके ऐसे कई रिकॉर्ड आज भी अटूट स्थिति में बने हुए हैं।

Sreesanth ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप के विजेता टीम में थे शामिल

Sreesanth ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। श्रीसंत 2007 और 2011 के वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के मेंबर रह चुके है। श्रीसंत ने सोशल मीडिया पर संन्यास लेने के एलान किया। वह हाल में केरल की ओर रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे। रणजी ट्रॉफी के दौरान चोट लगने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। श्रीसंत को इस बार आईपीएल में अपना नाम दिया था लेकिन कोई टीम ने इन्हें अपने साथ नहीं जोड़ा। भारत के श्रीसंत 27 टेस्ट और 53 वनडे मैचों में 87 और 75 चटकाए। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट दर्ज है।

Sri Lanka के अनुभवी ऑलराउंडर Dilruwan Parera ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे

Sri Lanka के अनुभवी ऑलराउंडर Dilruwan Parera ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने हालांकि घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखने की इच्छा जताई है। उन्होंने अपने 15 साल के लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम देने का फैसला किया है।

South Africa के ऑलराउंडर Chris Morris ने क्रिकेट से लिया संन्यास, IPL 2021 के थे सबसे मंहगे खिलाड़ी

South Africa के ऑलराउंडर Chris Morris ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। IPL 2021 के ऑक्शन में सबसे मंहगे खिलाड़ी रहे मौरिस ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले क्रिस मौरिस का यह फैसला थोड़ा चौकाने वाला जरूर है। राजस्थान ने मौरिस को टीम में शामिल करने के लिए 16.5 करोड़ खर्च किए थे। क्रिस मौरिस ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की।

Team India के दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh ने किया संन्यास का एलान, क्रिकेट को कहा अलविदा

Team India के दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh ने संन्यास का एलान कर दिया है। हरभजन ने अपने 23 साल के क्रिकेट करियर से संन्यास ले लिया है। 23 साल के क्रिकेट करियर में हरभजन ने कई उपलब्धियां अपने नाम की हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए अपने संन्यास की घोषणा की।

Ab De Villiers के संन्यास लेने के बाद Virat Kohli ने शेयर किया पोस्ट, कहा- आई लव यू

South Africa के स्टार बल्लेबाज AB de Villiers ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। एबी डिविलियर्स ने कुछ देर पहले सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। एबी डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा करते हुए यह एक अविश्वसनीय सफर रहा है। मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। जब से मैंने बड़े भाइयों के मैं बैकयार्ड में क्रिकेट खेलना शुरू किया, मैंने इस खेल को पूरे आनंद और उत्साह के साथ खेला है। अब 37 साल के उम्र में वो आग नहीं रहीं।

AB de Villiers ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संंन्यास, IPL को लेकर भी किया बड़ा एलान

South Africa के स्टार बल्लेबाज AB de Villiers ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। एबी डिविलियर्स ने कुछ देर पहले सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। एबी डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा करते हुए यह एक अविश्वसनीय सफर रहा है। मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। जब से मैंने बड़े भाइयों के मैं बैकयार्ड में क्रिकेट खेलना शुरू किया, मैंने इस खेल को पूरे आनंद और उत्साह के साथ खेला है। अब 37 साल के उम्र में वो आग नहीं रहीं।

Sachin Tendulkar का दूसरा प्यार है अटूट, शादी के बाद भी है गहरा नाता

Sachin Tendulkar को कौन नही जानता होगा। गॉड ऑफ क्रिकेट कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के ग्राउंड में कौन सा ऐसा रिकॉर्ड है जो अपने नाम नहीं किया है। सचिन तेंदुलकर ने 16 नवंबर 2013 को सभी अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट से संन्यास ले लिए थे। 24 साल के लंबे क्रिकेट करियर के दौरान शायद ही कोई ऐसा रिकॉर्ड होगा जो सचिन तेंदुलकर से अछूता रह गया होगा। सचिन ने वो सब कुछ हासिल किए जिसके वो हकदार थे। सचिन तेंदुलकर की कहानी लगभग सभी को पता है। लेकिन क्या आपको पता है कि सचिन अपना दूसरा प्यार किसे कहते है। सचिन तेंदुलकर कहते है कि मेरा पहला प्यार क्रिकेट है। क्रिकेट के बाद सचिन का दूसरा प्यार संगीत बन गया और यह अभी तक जारी है।

T20 World Cup 2021 के बीच में Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने किया संन्यास का ऐलान

Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास के फैसला ले लिया। असगर अफगान 31 अक्टूबर को अपना अंतिम मैच खेलेंगे। T20 World Cup 2021 में अफगानिस्तान का अगला मुकाबला नामीबिया के साथ 31 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Australia के तेज गेंदबाज James Pattinson ने Ashes से पहले संन्यास लेकर सबको चौंकाया

Australia के तेज गेंदबाज James Pattinson ने दिसंबर में शुरू होने वाली एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने परिवार पर ध्यान केंद्रित करने, अपने राज्य के लिए खेलने और अगली पीढ़ी के तेज गेंदबाजों को विकसित करने में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जाने का फैसला किया।

Most Read

IPL 2022: जोस बटलर के शतक से 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची Rajasthan Royals, गुजरात टाइटंस से होगा खिताबी भिड़ंत

IPL 2022 Qualifier 2 में Rajasthan Royals ने Royal Challengers Bangalore को हराकर 2008 के बाद फाइनल में जगह बनाई। राजस्थान को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए।

APN News Live Updates: क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे को मिली बड़ी राहत, NCB की चार्जशीट में Aryan Khan का नाम...

APN News Live Updates: नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में जमकर सरकार पर निशाना साधा।

UP News: मनचले से परेशान हो युवती ने इच्छा मृत्यु की लगाई थी गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने पुलिस से इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई थी।