UP POLICE ENCOUNTERS: ‘अपराधी वर्दी से इतने डर जाएं कि…’, यूपी में हुए एनकाउंटर पर बोले केन्द्रीय मंत्री और RLD प्रमुख जयंत चौधरी

0
19

UP POLICE ENCOUNTERS: उत्तर प्रदेश में इन दिनों एनकाउंटर को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव योगी सरकार और यूपी पुलिस पर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। अखिलेश बीते दिनों कह चुके हैं कि यूपी में फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं यूपी एसटीएफ निर्दोष लोगों की हत्या कर रही है और उसको एनकाउंटर का नाम दे रही है। अब इस मामले में केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी का भी एक बड़ा बयान सामने आया है।

सुल्तानपुर डकैती मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद से अखिलेश यादव और विपक्ष के कई नेता प्रदेश की पुलिस व्यवस्था पर कई आरोप लगा चुके हैं। इस बीच NDA गठबंधन के नेता, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है जयंत चौधरी ने कहा है कि यूपी पुलिस को इतना मजबूत हो जाना चाहिए कि अपराधी खुद ही पुलिस से खौफ खाएं पुलिस को एनकाउंटर करने की जरूरत ही न पड़े।

जयंत चौधरी ने कहा है कि वर्दी से अपराधी इतने डर जाएं कि वो अपराध करने की हिम्मत ही न कर सकें पुलिस जब मजबूत होगी तो अपराधी पुलिस के खौफ के चलते अपराध ही नहीं करेगा और पुलिस को एनकाउंटर नहीं करना पड़ेगा। गौरतलब है कि सुल्तानपुर डकैती कांड में पुलिस मुठभेड़ में पहले मंगेश यादव मारा गया था उसके बाद उन्नाव में अनुज सिंह भी मुठभेड़ के दौरान ढ़ेर हो गया था।