DELHI: जेल से बेल मिलने के बाद पहली बार AAP कार्यालय पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, सीएम पद से इस्तीफे का किया अचानक ऐलान

0
4

DELHI: दिल्ली के मुख्यमंत्री (CM) अरविंद केजरीवाल जमानत मिलने के बाद आज यानी रविवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यालय पहुंचे हैं। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति के कथित घोटाले मामले में अरविन्द केजरीवाल को जमानत दे दी। अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था। जेल से बाहर आने के बाद सीएम केजरीवाल आज पहली बार पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। दिल्ली सीएम ने इस दौरान कहा कि साजिश करने वाले हमारे हौसले नहीं तोड़ पाए, हम देश के लिए इसी तरह से लड़ते रहेंगे, इसके लिए हमें आप लोगों के साथ की जरूरत है। इसके साथ ही केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान भी किया।

‘…हम फिर से आपके बीच में हैं‘- सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल के आधिकारिक एक्स (पूर्व ट्विटर) से वीडियो पोस्ट किया गया है जिसके कैप्शन में लिखा है, “उनकी साज़िशें हमारे चट्टान जैसे हौसलों को नहीं तोड़ पाईं, हम फिर से आपके बीच में हैं। हम देश के लिए यूँ ही लड़ते रहेंगे, बस आप सब लोगों का साथ चाहिए।

‘दो दिन बाद छोड़ दूंगा कुर्सी…’- अरविंद केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रदेश वासियों को संबोधित करते हुए कहा, “आज मैं जनता की अदालत में आया हूं। आपसे पूछने आया हूं कि क्या आप केजरीवाल को इमानदार मानते हो कि गुनहगार मानते हो। दो दिन के बाद मैं सीएम की कुर्सी से इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक जनता अपना फैसला ना सुना दे। जनता के फैसले के बाद जाकर मैं उस कुर्सी पर बैठूंगा। आपको लग रहा होगा कि अब में ऐसा क्यों बोल रहा हूं, इन्होंने मुझपर आरोप लगाया है कि केजरीवाल चोर है, भ्रष्टाचारी है, इस काम के लिए नहीं आया था मैं।

अरविंद केजरीवाल ने आगे अपने भाषण में रामायण का उदाहरण लेकर कहा, “14 साल के बाद भगवान राम वनवास से लौटे तो सीता मैया को अग्निपरीक्षा देनी पड़ी थी। आज मैं जेल से लौटा हूं, मुझे भी अग्निपरीक्षा देनी होगी। अगले वर्ष फरवरी (2025) में चुनाव होने हैं, मैं मांग करता हूं कि ये चुनाव नवंबर में महाराष्ट्र विधानसभा के साथ कराए जाएं। जब तक आपका फैसला नहीं आएगा तब तक मैं जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा और जब तक चुनाव नहीं होता तब तक मेरी जगह आम आदमी पार्टी से कोई और नेता सीएम बनेगा। सीएम पद का फैसला विधायक दल की बैठक में तय किया जाएगा।

‘मनीष सीसोदिया और मेरी ईमानदारी का फैसला जनता करेगी’- अरविंद केजरीवाल

इसके अलावा, अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को लेकर कहा, “मनीष सीसोदिया भी अपना पद तभी संभालेंगे जब दिल्ली की जनता कहेगी कि हम ईमानदार हैं। हम दोनों ही आपके बीच में जाएंगे, अगर जनता कहेगी कि आप ईमानदार हैं, तब ही हम इस कुर्सी पर बैठेंगे। आज मैं आपके बीच में आया हूं, अगर मैं ईमानदार हूं तो वोट देना, नहीं दो वोट मत देना।