AAP ने कांग्रेस से नाता तोड़ा ! हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, CONGRESS के सामने खड़े किए 11 प्रत्याशी

0
5

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस में गठबंधन की अटकलों के बीच AAP ने अपने कुछ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। AAP ने आज यानी सोमवार (9 सितंबर) को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। आम आदमी पार्टी ने भिवानी, रोहतक, बहादुरगढ़ से लेकर बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र तक कुल 20 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी ने रोहतक से बिजेंदर हुड्डा को अपना उम्मीदवार उतारा है। यहां पर कांग्रेस ने भारत भूषण बत्रा को टिकट दिया था।

AAP ने अपनी पहली लिस्ट में भिवानी से इंदु शर्मा, नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, मेहम से विकास नेहरा, रनिया से हैप्पी रनिया, ऊंचा कलां से पवन फौजी असंध से अमनदीप जुंदैला, पुंडरी से नरेंद्र शर्मा, कलायट से अनुराग दंधा, समलखा से बिट्टू पहलवान, डबवाली से कुलदीप गदराना, बदली से रनबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत शेरिया को टिकट दिया है। यहां देखें पूरी लिस्ट-

बता दें कि कांग्रेस पार्टी AAP के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला पूरा ही नहीं हो पा रहा है। इसी बीच, आप ने 11 उन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, जिनपर कांग्रेस पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। ऐसे में, ये कहना गलत नहीं होगा कि AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर बात नहीं बनी है। हालांकि इसे लेकर दोनों की ही तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जिन सीटों पर AAP और CONGRESS – दोनों ने उतारे प्रत्याशी

  1. उचाना कलां 
  2. मेहम
  3. बादशाहपुर
  4. नारायणगढ 
  5. समालखा
  6. दाबवली 
  7. रोहतक
  8. बहादुरगढ
  9. बादली
  10. बेरी
  11. महेन्द्रगढ

पहली लिस्ट में 19 पुरुष और 1 महिला

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP द्वारा जारी की गई इस पहली लिस्ट में 19 पुरुष और 1 महिला उम्मीदवार का नाम शामिल है। इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें उन्होंने 31 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए थे। इस लिस्ट में भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट का नाम भी शामिल था जिन्हें कांग्रेस ने जुलाना विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया। इसके बाद कांग्रेस ने बीते दिन यानि रविवार (8 सितंबर) को 9 अन्य उम्मीदवारों की सूची निकाली। यानी कांग्रेस ने हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं।