बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के CONGRESS में शामिल होने पर बृजभूषण शरण सिंह बोले- कांग्रेस को पछतावा होगा…

0
4

Brij Bhushan on Vinesh-Bajrang Joining Congress : भारत के स्टार रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्ता ले ली है यानी कि दोनों ही पहलवान अब कांग्रेस पार्टी में शामिल हो चुके हैं। इस मौके पर भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता (पूर्व सांसद) बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को एक दिन इस फैसले पर पछतावा होगा। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने हमारे खिलाफ साजिश रच कर आंदोलन करवाया था और इसकी कमान भूपेंद्र हुड्डा संभाल रहे थे।

‘कांग्रेस ने रची खिलाड़ियों के आंदोलन की साजिश’- बृज भूषण शरण सिंह

पूर्व WFI अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “18 जनवरी 2023 में जब जंतर-मंतर पर धरना प्रारंभ हुआ था तो मैंने पहले दिन ही कहा था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है, इसके पीछे कांग्रेस है। विशेषकर प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और भूपेंद्र हुड्डा। आज यह बात सच साबित हुई कि इस पूरे आंदोलन में जो हमारे खिलाफ षड्यंत्र के तहत किया गया उसमें कांग्रेस शामिल थी और इसका नेतृत्व भूपेंद्र हुड्डा कर रहे थे।”

भाजपा नेता ने आगे कहा, “हरियाणा खेल के क्षेत्र में भारत का सिरमौर है। उन्होंने कुश्ती गतिविधियों को लगभग 2.5 साल तक रोक दिया। क्या यह सच नहीं है कि बजरंग पूनिया एशियाई खेलों में बिना ट्रायल के चले गए? मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती के विशेषज्ञ हैं। मैं विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में 2 भार श्रेणियों में ट्रायल दे सकता है?”

इससे पहले ब्रिज भूषण ने विनेश फोगाट के ओलंपिक में मेडल ना जीत पाने पर और डिस्क्वालिफाई होने पर कहा, “तुम कुश्ती जीते नहीं, धोखे से वहां गए थे। भगवान ने आपको इसकी सजा दी है।”