Budhwar ke Upay: बुधवार को करें ये 5 विशेष उपाय, चमक उठेगा भाग्य, बुध दोष भी होगा खत्म

0
14
Budhwar ke Upay
Budhwar ke Upay

सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने से साधक के कार्य में आने वाली हर बाधा दूर हो जाती है। हिन्दू शास्त्रों के मुताबिक सच्ची श्रद्धा भाव से गणेश जी की पूजा करने से आय, भाग्य और धन में वृद्धि होती है और कुंडली में बुध ग्रह भी मजबूत होता है। अगर आप भी मनचाहा वर पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन पूरे विधि-विधान से भगवान गणेश जी की पूजा करें। साथ ही पूजा करते समय ये उपाय जरूर करें। इन उपायों को करने से भक्तों के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। आइए, जानते हैं…

बुधवार के उपाय

बुधवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद विधि पूर्वक गणेश जी की पूजा करें और साथ ही पूजा के समय ‘पार्वती चालीसा’ का पाठ करें। चालीसा के पाठ से गणेश जी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों पर उनकी कृपा बरसती है।

कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन पूजा करने के बाद साबुत मूंग और हरे रंग के वस्त्र का दान करे। इस उपाय को करने से सभी रुके हुए कार्य पूरे होते है।

भगवान गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है जिसका तात्पर्य यह है कि भगवान गणेश की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन के सभी विघ्न और बाधाएं दूर हो जाती हैं।

दूर्वा और मोदक भगवान गणेश को अर्पित करने से साधक की मनचाही मुराद पूरी होती है। मान्यता है कि भगवान गणेश को दूर्वा और मोदक अति प्रिय है इसलिए बुधवार के दिन भगवान गणेश का ये उपाय अवश्य ही करें।

अपने कार्य स्थल पर भगवान गणेश की प्रतिमा अवश्य स्थापित करें। इस उपाय को करने से भी कारोबार में तेजी आती है और बाधाएँ दूर होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here