मिथुन चक्रवर्ती को ‘दादा साहब फाल्के अवॉर्ड’ से किया जाएगा सम्मानित

0
10
मिथुन चक्रवर्ती को 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' से किया जाएगा सम्मानित
मिथुन चक्रवर्ती को 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' से किया जाएगा सम्मानित

बॉलीवुड सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित जाएगा। जी हां, दादा साहब फाल्के चयन निर्णायक मंडल ने उनको भारतीय सिनेमा में उनके विशिष्ट योगदान के लिए पुरस्कार देने का निर्णय लिया है। ये ऐलान होते ही हर किसी ने एक्टर को बधाई देना शुरू कर दिया। पीएम मोदी से लेकर फैंस तक दिग्गज एक्टर को इस वक्त बधाई दे रहे हैं। अब खुद मिथुन दा ने भी इस पर रिएक्ट किया है। जानते हैं, मिथुन चक्रवर्ती ने क्या कहा?

इस अवॉर्ड के मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि मैं सच कहूं तो मेरे पास कोई भाषा नहीं है। ना मैं हंस सकता हूं और ना मैं खुशी से रो सकता हूं। इतनी बड़ी चीज… फुटपाथ से लड़कर मैं इधर आया हूं। उस लड़के को इतना बड़ा सम्मान। मैं सच में इसके बारे में सोच भी नहीं सकता। हां, मैं बस इतना कह सकता हूं कि ये मैं डेडिकेट कर रहा हूं अपने परिवार को, देश-दुनिया में मौजूद अपने फैंस को। ये सब कहते हुए मिथुन दा इमोशनल नजर आए।

मिथुन दा के इस वीडियो पर अब लोगों ने भी रिएक्ट किया है। सोशल मीडिया पर उनके लिए भर-भरकर कमेंट्स आ रहे हैं। एक यूजर ने इस पर लिखा कि आपको बहुत बधाई तो वहीं, दूसरे यूजर ने कहा कि मिथुन दा एक शानदार एक्टर हैं औ उन्हें ये सम्मान बहुत पहले दिया जाना चाहिए था।

एक्टर ने जब से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है, तबसे ही वो अपनी कमाल की एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। फिल्म जगत में मिथुन दा ने अपनी अलग पहचान बनाई है और साथ ही बहुत संघर्ष किया है। आज उनकी अपनी एक अलग और बड़ी फैन फॉलोइंग है। 80 के दशक में ‘मृगया’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले मिथुन दा ने सिनेमा को कई बड़ी और हिट फिल्में दी हैं, जो आज भी दर्शकों की पसंद बनी हुई हैं।