IND vs NZ 2nd Test Day 1: वाशिंगटन की ‘अति सुंदर’ गेंदबाजी, आधा दर्जन से अधिक कीवियों का अकेले किया शिकार! देखें हाइलाइट्स

0
8

IND vs NZ 2nd Test Day 1 Highlights: भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू हुआ। कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 259 रनों के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों, डेवोन कॅानवे और रचिन रवींद्र ने अर्धशतक जड़े। वहीं, अगर गेंदबाजी की बात करें तो अचानक स्क्वाड और प्लेइंग 11 में शामिल हुए स्टार ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर ने अपने टेस्ट करियर की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। इसके साथ ही सुंदर ने अपना पहला 5 विकेट हॉल भी पूरा किया। जबकि रविचंद्रन अश्विन ने शुरुआती झटके देकर कीवी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

सुंदर का 7 विकेट हॉल

बता दें कि दूसरे सेशन के टी-ब्रेक तक कीवी टीम ने 201/5 का स्कोर बना लिया था। लेकिन डेवोन कॉनवे(76) और रचिन रवींद्र (56) के आउट होने के बाद कोई भी कीवी बल्लेबाज बहुत अधिक देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। हालांकि, मिचेल सैन्टनर ने कोशिश की लेकिन वो भी 33 रन बनाकर वापस पवेलियन लौंट गए। भारत की ओर सबसे अधिक 7 विकेट वाशिंगटन सुंदर ने झटके। साथ ही सुंदर इस पारी में सबसे कंजूस गेंदबाज भी रहे। वहीं आश्विन (3 विकेट) ने भी दूसरे छोर से गेंदबाजी करते हुए उनका बखूबी साथ दिया। जबकि बाकि किसी भारतीय गेंदबाज को विकेट नहीं मिले।

अश्विन ने दिए शुरुआती झटके

वैसे तो टेस्ट मैच का पहला दिन सुंदर के नाम रहा लेकिन भारत को शुरुआती सफलताएं दिलवाने में आर अश्विन का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कीवी कप्तान टॉम लैथम, विल यंग के साथ-साथ न्यूजीलैंड के घातक बल्लेबाज डेवोन कॅानवे का विकेट भी अश्विन ने ही चटकाया। इतना ही नहीं अश्विन ने अपनी 24 ओवर की स्पेल में 2.9 की औसत से सिर्फ 64 रन दिए। साथ ही अश्विन ने 2 ओवर मेडन भी डाले।

कल भारत की बल्लेबाजी की परीक्षा

बता दें की न्यूजीलैंड टीम को ऑल आउट करने के बाद अब टीम इंडिया बल्लेबाजी कर रही है। मौजूदा टेस्ट में पहले दिन के अंत तक टीम इंडिया ने 11 ओवर का खेल खेला, जिसमें टीम का स्कोर 16/1 रहा। कप्तान रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद अब दूसरे दिन, टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाजों की परीक्षा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वो इस टेस्ट में कीवी गेंदबाजों को किस तरह खेलते हैं।