Jammu and Kashmir Elections 2024: जम्मू और कश्मीर में कब होंगे चुनाव? जारी हुआ अपडेट

0
8
Jammu and Kashmir Elections 2024
Jammu and Kashmir Elections 2024

Jammu and Kashmir Elections 2024: केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने सोमवार को साफ कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव सितंबर 2024 में होंगे। रेड्डी ने लोगों से आग्रह किया कि केंद्र शासित प्रदेश में लोग विकास कार्यों की गति को बनाए रखने और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फैंकने के लिए भारतीय जनता पार्टी को वोट दें। साथ ही उन्होंने कहा कि 5 साल पहले 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया था और इसके बाद से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान और इसकी खुफिया एजैंसी ISI की गतिविधियों पर काफी हद तक अंकुश लगा है।

453b7c51 bfd0 413f bfdb aeee6822ddc0
Jammu and Kashmir Elections 2024

भाजपा के चुनाव प्रभारी रेड्डी जम्मू के बाहरी इलाके में बाना सिंह स्टेडियम में अनुच्छेद 370 के निरस्त किए जाने की 5वीं वर्षगांठ पर अपनी पार्टी द्वारा आयोजित ‘एकात्म महोत्सव’ रैली को संबोधित किया। इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुघ और भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना शामिल थे। रेड्डी ने कहा कि विधानसभा चुनाव सितंबर में होंगे और उन्हें यकीन है कि लोग भाजपा को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाएंगे, क्योंकि पार्टी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर और भीम राव अंबेडकर के संविधान को जम्मू-कश्मीर तक विस्तारित करके राज्य में बदलाव लाया है।

बता दें, जी. किशन रेड्डी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में कोयला और खदान मंत्री हैं। वह सिकंदराबाद से सांसद हैं और तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष भी हैं।