एक करोड़ Smartphone और Tablet की खरीद के लिए Yogi Adityanath सरकार जारी करेगी अब तक का सबसे बड़ा टेंडर

0
683
Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश सरकार लगभग एक करोड़ स्मार्टफोन और टैबलेट की खरीद के लिए GeM पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा टेंडर जारी करने की तैयारी कर रही है। सरकार ने घोषणा की है कि वह नवंबर के आखिर तक युवाओं को स्मार्टफोन बांटेगी।

पहले ही 3,000 करोड़ रुपये आवंटित किये जा चुके हैं

चयनित कंपनी को कम से कम 2.5 लाख टैबलेट उपलब्ध कराने होंगे और स्मार्टफोन के लिए चुनी गयी कंपनी को पहली खेप में कम से कम 5 लाख हैंडसेट उपलब्ध कराने होंगे। राज्य में एक करोड़ युवाओं को टैबलेट या स्मार्टफोन देने के लिए सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 में पहले ही 3,000 करोड़ रुपये आवंटित कर चुकी है।

2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बस कुछ महीने बचे हैं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी कुछ दिन पहले राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर छात्राओं को मोबाइल फोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने की घोषणा की है।

यूपी के युवाओं को तकनीक से लैस किया जाएगा

कुछ दिनों पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सरकार बिना किसी भेदभाव के राज्य के हर युवा को रोजगार देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। उत्तर प्रदेश के युवाओं को नई तकनीक से लैस करने के लिए सरकार नवंबर के आखिरी हफ्ते से टैबलेट, लैपटॉप बांटना शुरू करेगी।

जानकारी के अनुसार औद्योगिक विकास विभाग से टैबलेट और स्मार्टफोन की खरीद के लिए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया तेज गति से चल रही है। यूपी देश का पहला राज्य होगा जो इतने बड़े पैमाने पर युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन बांटेगा।

टेंडर जारी होने की तारीख से 21 दिनों के बाद GeM पोर्टल पर कंपनियां आवेदन कर सकेंगी। यह GeM पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा टेंडर होगा। टैबलेट या स्मार्टफोन की कीमत टेंडर के बाद तय की जाएगी। इसके लिए विभाग की ओर से टेंडर में नियम व शर्तें दी जाएंगी। उसके आधार पर टैबलेट या स्मार्टफोन की कीमत तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP Elections 2022: Amit Shah ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा- SP-BSP के समय कानून-व्यवस्था को देखकर मेरा खून खौल उठता था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here