चाइल्ड केयर सेंटर में फायरिंग, फिर घर में कत्लेआम… थाईलैंड में पूर्व पुलिस अधिकारी ने 34 लोगों को उतारा मौत के घाट

इस घटना की खबर मिलते ही थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने सभी एजेंसियों को कार्रवाई करने और अपराधी को पकड़ने के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

0
218
गोलीबारी से दहला थाईलैंड, चाइल्ड सेंटर में 32 लोगों पर फायरिंग करने के बाद आरोपी फरार
गोलीबारी से दहला थाईलैंड, चाइल्ड सेंटर में 32 लोगों पर फायरिंग करने के बाद आरोपी फरार

Thailand Shooting: थाईलैंड के एक चाइल्ड सेंटर में मास शूटिंग की घटना हुई है। इस गोलीबारी में करीब 34 लोगों की मौत हो गई है। इनमें बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी देश के पूर्वोत्तर प्रांत में हुई है। इस घटना से पूरे इलाके में खौंफ का माहौल है। देश के नोंग बुआ लाम्फू प्रांत के एक चाइल्ड सेंटर में गुरुवार को हुई सामूहिक गोलीबारी में बच्चों समेत 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। थाईलैंड के डिप्टी नेशनल पुलिस चीफ जनरल तोरसाक सुकविमोल ने बताया कि चाइल्स सेंटर में हुए हमले में 34 लोग मारे जा चुके हैं। हमले में मरने वालों में 22 बच्चे शामिल हैं।

गोलीबारी से दहला थाईलैंड, चाइल्ड सेंटर में 32 लोगों पर फायरिंग करने के बाद आरोपी फरार
Thailand Shooting

बताया जा रहा है कि हमलावर बैंकॉक लाइसेंस प्लेट के साथ एक सफेद पिकअप वैन भाग गया। गाड़ी का नंबर 6499 बताया जा रहा है। पुलिस की ओर से कहा गया है कि अगर किसी ने इस नंबर की पिकअप गाड़ी देखी है तो 192 पर कॉल करके जानकारी दे।

Thailand Shooting: नौकरी से निकाला गया था आरोपी

जानकारी के मुताबिक, आरोपी का नाम पुलिस लेफ्टिनेंट पान्या खामराब बताया जा रहा है। हमलावार पूर्व पुलिस अफसर की उम्र 34 साल बताई जा रही है। वह पास के पुलिस स्टेशन में ही तैनात था। हालांकि, उसे कुछ समय पहले ही नौकरी से निकाल दिया गया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी डे केयर सेंटर में फायरिंग करने के बाद घर आया। जहां उसने अपने बीवी और बच्चे को गोली मार दी। जब आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया तब बच्चे डे केयर सेंटर में सो रहे थे।

Thailand Shooting: PM ने जारी किया अलर्ट

इस घटना की खबर मिलते ही थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने सभी एजेंसियों को कार्रवाई करने और अपराधी को पकड़ने के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं, दूसरी ओर थाईलैंड पुलिस के मुताबिक, इस फायरिंग में मारे गए लोगों में बच्चे और बड़े दोनों शामिल हैं। पुलिस मुश्तैदी से आरोपी की तालाश में जुटी हुई है।

Thailand Shooting: हमलावर ने खुद को भी किया घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में कई अधिक है। हालांकि, अपराधिक घटनाओं में आधिकारिक आंकड़ों के हिसाब से अवैध हथियार शामिल नहीं हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार हमलावर ने लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने के बाद अपने बच्चे और बीवी को भी गोली मार दी। यही नहीं शख्स ने खुद को भी गोली मार कर घायल कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी पूर्व पुलिस अधिकारी है।

यह भी पढ़ें:

मैक्सिको में ताबड़तोड़ फायरिंग, मेयर और 7 पुलिसवालों समेत 18 लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here