Sri Lanka: आर्थिक संकट के दौर से गुज़र रहा श्रीलंका , अब जनता के गुस्से की आग में सुलग रहा

Sri Lanka: श्रीलंका कई दिनों से आर्थिक संकट के दौर से गुज़र रहा है। लोगों का सब्र अब पूरी तरह से टूट चुका है। देश में जगह- जगह आगजनी की कई घटनाएं घटित हो रही है।

0
307
Sri Lanka
Sri Lanka: आर्थिक संकट के दौर से गुज़र रहा श्रीलंका ,अब जनता के गुस्से की आग में सुलग रहा

Sri Lanka: श्रीलंका कई दिनों से आर्थिक संकट के दौर से गुज़र रहा है। लोगों का सब्र अब पूरी तरह से टूट चुका है। देश में जगह- जगह आगजनी की कई घटनाएं हो रही हैं। प्रर्दशनकारियों ने अब हिंसात्मक रूप धारण कर लिया है। उग्र भीड़ जगह- जगह आगजनी कर रही है। पूरा देश आग की लपटों में झुलस रहा है।

Sri Lanka: श्रीलंका में भयावह हालात, दाने-दाने को मोहताज जनता

श्रीलंका सदी के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है। श्रीलंका की जनता कई महीनों से महंगाई की मार झेल रही है। हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि लोगों को दो वक्त का खाना भी नसीब नहीं हो रहा। सरकार की गलत नीतियों और कोरोना महामारी के चलते श्रीलंका में आर्थिक संकट की स्थिति पैदा हुई है। अपनी रोज़मर्रा की जरूरतों तक को पूरा न कर पाने के कारण जनता का गुस्सा सरकार के खिलाफ फूट गया।

pm home
Sri Lanka

गुस्साई भीड़ मार्च महीने से सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रही है। दिन- प्रतिदिन लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। गुस्से का नतीजा ये कि जनता अब उग्र हो गई है। जनता के गुस्से की आग के चपेट में नेता से लेकर प्रधानमंत्री सभी आ चुके हैं। सोमवार को गुस्साई भीड़ ने पीएम आवास को ही आग के हवाले कर दिया।

Sri Lanka: प्रधानमंत्री कल ही दे चुके हैं इस्तीफा

sri lanka

सोमवार के दिन श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया। प्रधानमंत्री राजपक्षे ने देश के खराब आर्थिक हालात को संभालने में नाकाम रहने का हवाला देते हुए इस्तीफ़ा दिया है। महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफ़ा देने से पहले कहा कि अगर उनके इस्तीफे से देश का मौजूदा आर्थिक संकट खत्म होता है तो वो इसके लिए तैयार हैं।

प्रधानमंत्री के इस्तीफे के बाद हजारों लोगों की भीड़ ने पीएम आवास पर हमला कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने घर के गेट को तोड़ते हुए घर को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस से उन पर हमला किया। पीएम के इस्तीफा देने के बाद भी लोगों की नाराज़गी खत्म नहीं हो रही है।

Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa
Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa

Sri Lanka: अपने पर्यटन और प्राकृतिक खुबसूरती के लिए मशहूर श्रीलंका आज मंदी के दौर से गुजर रहा है। श्रीलंका की जनता अपनी बुनियादी जरूरतों को भी महंगाई के कारण पूरा नहीं कर पा रही। लोगों को न अनाज मिल रहा न दवाइयां। अपनी सुदंरता के लिए जाना जाने वाला देश आज आग की लपटों में सुलग रहा है।

संबंधित खबरें:

Srilanka PM Mahinda Rajpaksha Resign: देशव्यापी विरोध के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here