Russia-Ukraine War: ड्रोन अटैक से गुस्साये रूस ने यूक्रेन पर किया हमला, खेरसॉन में 21 की मौत 48 घायल

Russia-Ukraine War: रूस ने क्रेमलीन अटैक के लिए यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराते हुए यह आरोप लगाया है कि यूक्रेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जान से मारने के लिए यह हमला किया है।

0
115
Russia-Ukraine War top news of the day
Russia-Ukraine War

Russia-Ukraine War:रूस यूक्रेन के बीच पिछले 14 महीनों से अधिक समय से जारी युद्ध थमता नजर नहीं आ रहा है। रूसी राष्ट्रपति के आवास क्रेमलिन पर हुए कथित ड्रोन हमले के बाद यह युद्ध और विनाशकारी मोड़ पर आ खड़ा हुआ है। इस हमले से बौखलाया रूस अब यूक्रेन पर बड़े हमलों को अंजाम दे रहा है। यूक्रेन के दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र पर रूसी हमलों में बुधवार को 21 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

इसके अलावा कई शहरों से लगातार धमाकों की आवाजें आ रही हैं। हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। यूक्रेन सरकार का कहना है कि अधिकारियों ने शुक्रवार से मुख्य शहर खेरसॉन में कर्फ्यू लगा दिया है। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि हमले में एक रेलवे स्टेशन और क्रासिंग, एक घर, एक हार्डवेयर स्टोर, एक किराना सुपरमार्केट और एक गैस स्टेशन प्रभावित हुआ।जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर कहा, अब तक 21 लोग मारे जा चुके हैं और 48 घायल हैं।

Russia-Ukraine War top hindi news
Russia-Ukraine War.

Russia-Ukraine War: जेलेंस्की ने घायलों की तस्वीरें साझा की

Russia-Ukraine War: जेलेंस्की ने एक सुपरमार्केट के फुटपाथ पर शवों और घायलों की तस्वीरें साझा करते हुए कहा, ‘दुनिया को यह देखने और जानने की जरूरत है।’ जानकारी के मुताबिक यूक्रेन के अंदर और बाहरी हिस्से में रूसी सैनिक अलर्ट मोड में हैं और कई शहरों पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं।

गौरतलब है कि रूस ने क्रेमलीन अटैक के लिए यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराते हुए यह आरोप लगाया है कि यूक्रेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जान से मारने के लिए यह हमला किया है। इसके अलावा रूस के बड़े नेता और रूसी सुरक्षा परिषद् के उपाध्यक्ष दिमित्री मेदमेदेव ने मामले को लेकर अपने टेलीग्राम चैनल पर प्रतिक्रिया देते हुए यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के खात्मे की अपील कर दी है।

रूसी न्यूज एजेंसी तास की मानें तो दिमित्री मेदमेदेव ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के क्रेमलिन आवास पर यूक्रेन द्वारा ड्रोन से हमला किया गया। इसके बाद, मॉस्को के पास यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और उसके गुट के खात्मे के अलावा कोई ऑपशन नहीं बचा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here