North Korea में Covid-19 का कहर, 4 दिनों में 8 लाख से अधिक मामले आए सामने; 42 लोगों की मौत

Covid-19: कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) के अनुसार, देश के नेता किम जोंग उन सहित शीर्ष अधिकारियों ने प्रकोप पर चर्चा करने के लिए बैठक की और घोषणा की कि वे वायरस नियंत्रण प्रणाली लागू करेंगे।

0
302
North Korea में कोरोना का कहर
North Korea

North Korea में कोराना का कहर जारी है। पिछले चार दिनों में 8 लाख से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 42 लोगों की मौत भी हुई है। रविवार को देश में 15 लोगों ने जान गंवाई। वहीं, 296,000 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि गुरुवार को उत्तर कोरिया में COVID-19 का पहला मामला सामने आने के बाद देश भर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी। शुक्रवार को उत्तर कोरिया में कोरोनोवायरस से छह लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई थी।

COVID-19
North Korea: COVID-19

North Korea में वायरस नियंत्रण प्रणाली लागू करेंगे किम जोंग

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) के अनुसार, देश के नेता किम जोंग उन सहित शीर्ष अधिकारियों ने प्रकोप पर चर्चा करने के लिए बैठक की और घोषणा की कि वे वायरस नियंत्रण प्रणाली लागू करेंगे। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन का हवाला देते हुए, राज्य द्वारा संचालित केसीएनए समाचार एजेंसी ने कहा कि देश COVID-19 के प्रसार के बाद से सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है।

COVID Update Today
COVID Update Today

North Korea में ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं ज्यादातर मरीज

केसीएनए के अनुसार, किम ने कहा कि देश को कोरोनोवायरस विरोधी उपायों को लागू करने पर ध्यान देना चाहिए। उत्तर कोरियाई नेता ने देश की राष्ट्रीय रक्षा के लिए सभी मोर्चों, वायु और समुद्र पर सीमाओं पर कड़ी सतर्कता का आदेश दिया है। इसके अलावा, उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने कहा कि बुखार से पीड़ित रोगियों से एकत्र किए गए नमूनों से संकेत मिलता है कि वे ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here