भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विवादास्पद  डिसीजन रिव्यू सिस्टम के मुद्दे पर आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और हैंड्सकाब के खिलाफ डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रूम से मदद लेने के मामले में आईसीसी के पास अधिकारिक मामले की शिकायत दर्ज करवाई है। इस घटना को लेकर बीसीसीआई ने दस्तावेजों के साथ विजुवल को भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को मेल किया था। बीसीसीआई के लिए यह रोचक होगा, क्योंकि आईसीसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा था कि “वह भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्मिथ के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करेगा।“

बीसीसीआई ने मांगा जवाब…

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने स्मिथ और मैदान पर उतरे दूसरे बल्लेबाज साथी पीटर हैंड्सकांब के खिलाफ आचार संहिता की श्रेणी-2 के उल्लंघन के मामले को लेकर और खेल के मैदान पर स्मिथ का बच्चों की तरह बर्ताव करने की शिकायत की थी। सूत्रों के अनुसार आईसीसी ने स्मिथ को लेकर कोई रिएक्शन न देने को कारण भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी आईसीसी के इस बरताव से काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने तल्ख रुख अपनाते हुए  कहा कि रांची टेस्ट मैच में कोहली को ड्रेसिंग रुम में इसी तरह की सलाह मांगनी चाहिए फिर देखते है, कि क्या आईसीसी सजा देता है या नहीं?

क्या था मामला…

बेंगलुरू में खेले जा रहे दूसरे टोस्ट मैच के चौथे दिन जब क्रीच पर स्मिथ को उमेश यादव की बॉल पर एलबीडब्लू करार दिया गया था। लेकिन उन्होंने सीधे डीआरएस की मांग या पेवेलियन लौटने की बजाय आस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम की तरफ संकेत किया, जबकि मैदान पर मौजूद रहे अंपायर निजेल लोंग ने आस्ट्रेलियाई कप्तान को ऐसा करने से रोका। इस दौरान उनके साथी बल्लेबाज हैंड्सकांब ने भी उनका साथ देते नजर आए।

BCCI ने एक प्रेस विज्ञाप्ति के माध्यम से कहा कि”BCCI और CA ने इस सीरीज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सारे मुद्दे सुलझा लिए हैं।” बता दें कि दोनों टीमों के खिलाड़ी 16 मार्च को तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here