Afghanistan: काबुल में अस्पताल के बाहर विस्फोट, 19 की मौत, 50 से अधिक घायल

0
362
Blastt
Afghanistan

Afghanistan की राजधानी Kabul से बहुत दु:खद हादसे की होने की खबर सामने आ रही है। काबुल के सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के पास मंगलवार को दो विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए।

Interior ministry के प्रवक्ता कारी सईद खोस्ती (Qari Saeed Khosty) ने बताया कि विस्फोट मध्य काबुल में 400 बेड वाले मिलिट्री अस्पताल के प्रवेश द्वार पर हुए और सुरक्षा बलों को वहां भेज दिया गया है। टोलो समाचार एजेंसी ने तालिबान के प्रवक्ता के हवाले से बताया, ”पहला विस्फोट अस्पताल के सामने हुआ, जबकि दूसरा विस्फोट भी पास के एक इलाके में हुआ।”

गोलियां चलने की भी आवाज आई

मौके पर मौजूद एक व्‍यक्ति ने समाचार एसेंजी AFP को बताया , “मैं अस्पताल के अंदर हूं। मैंने पहली चौकी से एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनी। हमें सुरक्षित कमरों में जाने के लिए कहा गया। मुझे गोलियां चलने की आवाज भी सुनाई दी।”

विस्फोटों के बाद शहर के वजीर अकबर खान इलाके के पास के निवासियों ने धुएं के गुबार की तस्वीरें साझा कीं। तस्वीरों में दो हेलीकॉप्टरों को क्षेत्र में उड़ते हुए भी देखा जा सकता है।

बता दें कि Taliban करीब 20 साल बाद फिर से Afghanistan में सत्ता में काबिज हो गया है। तालिबान के सत्ता में काबिज होने के बाद अफ़ग़ानिस्तान में बिल्कुल भी शांति नहीं है। पिछले दिनों यहां कई विस्फोट हो चुके हैं और ज्‍यादातर में इस्लामिक स्टेट ग्रुप का हाथ था।

यह भी पढ़ें Moderna के टीके से किशोरो में हृदय रोग का खतरा, विशेषज्ञ कर रहे हैं आंकड़ों की समीक्षा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here