क्यों Viral हो रही है Narsinghpur की मां दुर्गा की यह तस्वीर? क्या है खासियत

0
5655
The viral picture of Maa Durga of Narsinghpur

Viral Image: नवरात्रि का त्‍योहार चल रहा है और इस अवसर पर मां को प्रसन्‍न करने और उनका आर्शीवाद प्राप्‍त करने के लिए उनके भक्‍त उनकी पूजा, उपवास और मंदिर में उनके दर्शन करने जाते हैं। जबसे सोशल मीडिया का दौर प्रचलन में आया है तब से मां को याद करते हुए उनके भक्‍त Whatapp, Facebook, Instagram आदि सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म में उनकी सुंदर- सुंदर Photos लगाते हैं। ऐसे ही बहुत सारे लोग मां जगदंबा की सौम्य मुस्कान से भरी एक बहुत सुंदर प्रतिमा वाली Photo पोस्‍ट कर रहे हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि यह प्रतिमा कहा कि है और इसे किसने बनाया है तो चलिए हम आपको बताते हैं।

Narsinghpur की मां दुर्गा की तस्वीर

आदिशक्ति मां जगदंबा की सौम्य मुस्कान बिखरेती प्रतिमा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के Narsinghpur की है। मां की यह प्रतिमा नरसिंहपुर जिले के ग्राम बरहटा स्थित गुप्ता मोहल्ला में विराजित हैं। मनमोहक भाव से भरी इस प्रतिमा को छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के सिंगौड़ी निवासी मूर्तिकार पवन प्रजापति (Pawan Prajapati) ने बनाया है। मुस्कान बिखरेतीं सिंहवाहिनी माता की यह प्रतिमा इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोग मूर्तिकार पवन प्रजापति की कलाकारी की खूब तारीफ कर रहे हैं।

आज नवरात्रि का पांचवा दिन है। नवरात्रि के पांचवे दिन मां के पंचम स्वरूप माता स्कंदमाता (Skandamata) की पूजा- अर्चना की जाती है। मां अपने भक्तों पर पुत्र के समान स्नेह लुटाती हैं। मां की उपासना से नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है। मां का स्मरण करने से ही असंभव कार्य संभव हो जाते हैं। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanth) समेत सभी ने माता रानी से जनता के सुखी जीवन के लिए प्रार्थना की है।

यह भी पढ़ें :Navratri 2021: Maa Chandraghanta की अराधना करने से दूर होंगे सारे कष्ट, जाने रूप और स्वभाव

Navratri 2021: नवरात्रि के पांचवे दिन PM Modi समेत Shivraj Singh Chouhan ने जनता को दी शुभकामनाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here