Whatsapp: अब भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने की नहीं होगी टाइम लिमिट! क्या सोशल मैसेजिंग ऐप फीचर को करने जा रहा है अपडेट?

0
588
Whatsapp
Whatsapp

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) Facebook, Whatsapp या Instagram के नए फीचर्स से इसके यूजर्स को प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। अब फेसबुक (अब मेटा) के स्वामित्व वाला Whatsapp ऐप अपने ‘डिलीट फॉर एवरीवन फीचर’ फीचर को अपडेट करने पर काम कर रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि Whatsapp ‘Delete for Everyone Feature’ की समय सीमा को 4,096 सेकंड (68.2 मिनट) से अनिश्चित काल के लिए बढ़ा रहा है।

भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने की नहीं रहेगी टाइम लिमिट

‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर की शुरूआत 2017 में की गई थी और तब इसकी टाइम लिमिट केवल सात मिनट निर्धारित की गई थी और कुछ महीनों के बाद इसकी समय सीमा एक घंटे से अधिक हो गई थी। WABetaInfo के अनुसार WhatsApp for Android Beta v2.21.23.1 में मिली डिटेल्‍स के आधार पर कहा जा सकता कि ‘डिलीट फॉर एवरीवन फीचर’ की समय सीमा को Indefinite Period के लिए बढ़ाया जा रहा है। 2018 में इस फीचर की समय सीमा 4,096 सेकंड (68.2 मिनट) थी। लेकिन यह फीचर कब उपलब्ध होगा, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

इस सुविधा से यूजर्स अपने व्हाट्सएप से ग्रुप और चैट के मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। जब भी हम इस फीचर से किसी का मैसेज को डिलीट करते हैं तो व्हाट्सएप में ‘This message was deleted’ का नो‍टिफिकेशन आता है।

iOS यूजर्स के लिए भी नया फीचर

इसके अलावा WhatsApp iOS यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम, यूट्यूब और ऐसे ही अन्य प्लेटफॉर्म से शेयर किए गए वीडियो के लिए एक नया फीचर भी ले कर आ रहा है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ऐप एक नया प्लेबैक इंटरफ़ेस लेकर आ रहा है जो यूजर्स को वीडियो को फुलस्क्रीन में चलाने और पिक्चर-इन-पिक्चर विंडो को बंद करने की अनुमति देगा।

यह भी पढ़ें: Upcoming Smart Phone : भारत में इस महीने लॉन्च होंगे ये पांच शानदार स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और कीमत

Best Selling Bikes : भारत में सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली ये हैं 5 Bikes, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here