West Bengal के सुंदरवन से शहरी इलाकों में आया Royal Bengal Tiger, वन विभाग की टीम ने पकड़ा, देखें वीडियो

0
648
West Bengal Royal Bengal Tiger
West Bengal Royal Bengal Tiger

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सुंदरवन (Sundarbans) से शहरी इलाकों में आया रायल बंगाल टाइगर (Royal Bengal Tiger) को वन विभाग की टीम ने खूब पसीना बहाने के बाद पकड़ लिया। बाघ ने इलाके में रहने वाले कई लोगों को घायल कर दिया था। वन विभाग की टीम ने जगह-जगह जाल बिछाकर, पिंजरा लगाकर और ड्रोन की मदद से उसे पकड़ लिया है। बाघ सुंदरवन के रिहायशी कुलतली इलाके में छिपा हुआ था। बाघ एक जगह से दूसरी जगह चला जाता था। अब जब वन विभाग की टीम ने रायल बंगाल टाइगर को पकड़ लिया है तो कुलतली के लोगों ने राहत की सांस ली।

West Bengal के कुलतली में आया

West Bengal Tiger
West Bengal Tiger

कुलतली इलाके में रहने वाले लोगों को बाघ अपना शिकार बना चुका था। वन विभाग की टीम इसे पकड़ने के लिए काफी समय से तलाश में लगी हुई थी। पर वह बार बार अपना स्थान बदल रहा था जिससे उसे पकड़ने में बहुत दिक्कत हुई।

बाघ (Tiger) को पकड़ने का ऑपरेशन शुरू करने से पहले वन विभाग की टीम ने लोगों को अपने घरों में रहने के लिए कहा था। पहले उसकी तलाश ड्रोन से शुरू की गई। सबसे ऊंचाई पर खड़े एक वन कर्मी की नजर बाघ पर पड़ी। उन्होंने उसपर बेहोशी की दवा मिली गोली चलाई। एक गोली उसके पैर में और एक पेट के आसपास लगी। गोली लगने पर बाघ ने दहाडऩा शुरू कर दिया और थोड़ी देर बाद बेहोश हो गया।

West Bengal वन विभाग टीम ने पकड़ा

West Bengal Royal Bengal Tiger
West Bengal Royal Bengal Tiger

वन विभाग की टीम ने उसे बेहोशी की हालत में पिंजरे में डाला। बाघ को झरखाली स्थित बाघ केंद्र में ले जाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। बाघ के स्वस्थ्य होने के बाद उसे सुंदरवन में छोड़ दिया जाएगा।

बता दें कि अभी हाल ही में लखनऊ में तेंदुआ देखा गया था। लखनऊ के रिहायशी इलाकों में रहने वाले तेंदुए के आतंक से डरे हुए हैं। वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने में फेल हो रही है। अब तक 11 लोगों को घायल कर चुका है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here