Weight Gain: अगर बढ़ाना चाहते है वजन, तो केले को डाइट में इस तरह करें शामिल, कुछ ही हफ्तों में दिखने लगेगा असर

आप बेहद दुबले-पतले हैं और अपना वजन बढ़ाना चाहते है तो आज ही अपनी डाइट (Diet) में केले को शामिल कर लें।

0
400
Weight Gain
Weight Gain: अगर बढ़ाना चाहते है वजन, तो केले को डाइट में इस तरह करें शामिल

Weight Gain: आज के समय में दो तरह के लोग होते हैं। एक वो जो अपने बढ़ते वजन से परेशान है। दूसरी तरफ वे लोग जो अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं। आज हम आपको वजन बढ़ाने के उपाय बताने जा रहे हैं। बता दें कि केला एक ऐसा फल है जो आपको वजन बढ़ाने में काम आता है। अगर आप बेहद दुबले-पतले हैं और अपना वजन बढ़ाना चाहते है तो आज ही अपनी डाइट (Diet) में केले को शामिल कर लें। अब बात आती है वजन बढ़ाने के लिए केले को खाएं कैसे? तो परेशान मत होइये आज हम इसी के बारें में बताने जा रहे हैं।

Weight Gain: केले को कैसे करें डाइट में शामिल

केला एक ऐसा फल है जिसमें भरपूर मात्रा में फाइबर, पौटेशियम, अच्छे कार्बोहाइड्रेट्स और विटामिन सी जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। अगर आप सुबह के टाइम इसे खाते है तो ये आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

Weight Gain
Weight Gain

आजकल हर फल का शेक बाजार में उपलब्ध है। आपको बता दें कि वजन बढ़ाने के लिए केले का शेक (Banana Shake) सबसे अच्छा है। आप इसे किसी भी टाइम पी सकते हैं, जब आपका मन हो।

अगर आपको बनाना शेक पसंद नही है तो आप केले को दूध के साथ मिक्स करके खाइये। ऐसा करने से कुछ ही हफ्तों में इसका असर आपके बॅाडी में दिखने लगेगा।

OIP 85
Weight Gain

गर्मी के दिनों में केले को आप दही में डालकर खा सकते हैं। आप केले को शहद के साथ भी खा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप वजन बढ़ाने के लिए वर्कआउट कर रहे हैं तो वर्कआउट करने के बाद 2 केले खाएं।

यह भी पढ़ें:

Benefits of Watermelon: तरबूज के बीज हैं गजब के फायदेमंद, वजन कम करने से लेकर इम्यूनिटी बढ़ाने में हैं कारगर

Beauty Tips: Heat Wave के दौरान कैसे बचाएं अपनी Skin को Damage होने से जानिये यहां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here