Weather Update: Delhi-NCR में खिली धूप, तापमान में हल्‍की गिरावट के साथ मौसम साफ

Weather update: मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा। कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है।दूसरी तरफ उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से मध्यम से भारी बारिश हो रही है।

0
86
Weather Update: top news of Mausam
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली।तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।दिन का
आगाज खिली धूप के साथ हुआ। मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा। कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है।दूसरी तरफ उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से मध्यम से भारी बारिश हो रही है।मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला अभी 20 सितंबर तक बना रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार मानसून की ट्रफ रेखा वाराणसी, डाल्टनगंज, दीघा और फिर पूर्व दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की खाड़ी की ओर निकल चुकी है। इसका असर कुछ राज्‍यों के मौसम पर देखने को मिल सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत झारखंड और कोलकाता में अगले कुछ दिन हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

Weather Update: jaaniye mausam ka haal
Weather Update

Weather update: यूपी में भारी बारिश से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त

देश के उत्‍तरी राज्‍यों में बारिश की गतिविधियां जारी हैं।इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है।भारी बारिश के कारण यूपी में बीते 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हो गई। वहीं लखनऊ में एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से मलबे में दबकर 9 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा। लखनऊ में जगह-जगह पानी भरने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।प्रशासन की तरफ राहत और बचाव कार्य जारी है।

मौसम विभाग ने गोरखपुर, संतकबीर नगर, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, गोंडा और आसपास के लिए शनिवार को येलो अलर्ट जारी किया है। बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बलिया, गाजीपुर और आसपास के जिलों में गरज के साथ आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here