Weather Update: Delhi-NCR में मौसम साफ, हवाओं के बीच तापमान सामान्‍य रहने की संभावना

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार मार्च में उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में औसत तापमान 40 से 42 डिग्री तक पहुंच सकता है। ऐसे में भयंकर हीटवेव परेशान कर सकती है।

0
112
Weather Update: top news today
Weather Update: top news today

Weather Update: होली से पहले ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में मौसम सुहाना हो गया है।हालांकि हवाओं का चलना जारी है। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में अभी बारिश होने की संभावना नहीं है। बात अगर राजधानी दिल्‍ली की करें तो यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।ऐसे में आने वाले दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी होने के आसार हैं।दिल्‍ली-एनसीआर में बढ़ते तापमान के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं।मौसम में मामूली नरमी देखने को मिल सकती है।

Weather Update News
Delhi-NCR Forecast.

Weather Update: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

Weather Update: लगातार बढ़ते तापमान के बीच और ब्रेन और हार्ट स्ट्रोक के मामलों को ध्‍यान में रखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने एक एडवाइजरी भी जारी की है।जिसके माध्‍यम से बताया गया है कि गर्मी के मौसम में हमारे शरीर से पसीना अधिक निकलता है।ऐसे में खून में पानी की कमी हो जाती है। खून गाढ़ा हो जाता है। यही वजह है कि व्‍यक्‍ति में हार्ट अटैक आने की संभावना बढ़ जाती है।ऐसे में अपने स्‍वास्‍थ्‍य का पूरा ध्‍यान रखें और पानी अधिक से अधिक पियें।

Weather Update: हीटवेव की चेतावनी

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार मार्च में उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में औसत तापमान 40 से 42 डिग्री तक पहुंच सकता है। ऐसे में भयंकर हीटवेव परेशान कर सकती है।कर्नाटक के तटीय इलाकों में अगले 2 दिन भयंकर गर्मी पड़ सकती है। तापमान बढ़कर 39 डिग्री पहुंचने की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here