SCO Summit 2022: पाकिस्तान के PM शहबाज ने की ऐसी हरकत, हंस पड़े पुतिन; देखें VIDEO

पूर्व पीएम इमरान खान सरकार के मंत्री रही शिरीन मजारी ने वीडियो को ट्वीट कर पाकिस्तानी पीएम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह क्राइम मिनिस्टर पाकिस्तान के लिए लगातार शर्मसार करने वाले है।

0
55
SCO Summit 2022: पाकिस्तान के PM शहबाज ने की ऐसी हरकत, हंस पड़े पुतिन, देखें VIDEO
SCO Summit 2022: पाकिस्तान के PM शहबाज ने की ऐसी हरकत, हंस पड़े पुतिन, देखें VIDEO

SCO Summit 2022: उज्बेकिस्तान के समरकंद में SCO समिट की बैठक का आयोजन किया गया है। जिसमें भारत, चीन, रूस और पाकिस्तान समेत कई देश शामिल हुए हैं। इसी सम्मेलन का एक वीडियो अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की द्विपक्षीय वार्ता का है। जिसमें पीएम शहबाज शरीफ ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसे देखकर पुतिन भी अपनी हंसी रोक नहीं पाए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसे देख यूजर्स इसके खूब मजे ले रहे हैं।

SCO Summit 2022: पाकिस्तान के PM शहबाज ने की ऐसी हरकत, हंस पड़े पुतिन, देखें VIDEO

SCO Summit 2022: पुतिन के सामने मदद मांगते नजर आए पाक PM

गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बीच बैठक हुई है। इस बैठक के दौरान पाक पीएम की जमकर फजीहत हुई है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर उन्हें शर्मसार होना पड़ा है। दरअसल, बैठक के लिए शहबाज शरीफ और व्लादिमीर पुतिन मंच पर बैठे थे। पुतिन रूसी भाषा बोलते और समझते हैं। ऐसे में पुतिन और शहबाज दोनों को ही ट्रांसलेटर की जरूरत होती।

शहबाज शरीफ से बातचीत के लिए पुतिन अपने कान में ट्रांसलेटर लगाकर बैठे थे, लेकिन पाक पीएम इसे अपने कान में लगा नहीं पा रहे थे। शहबाज जब ट्रांसलेटर नहीं लगा पाए, तो पुतिन की भी हंसी छूट गई। तब अचानक पाकिस्तान प्रतिनिधिमंडल से एक शख्स आकर अपने पीएम शहबाज के कान में ट्रांसलेटर इयरफोन लगाने में मदद करता है पर फिर से वह ट्रांसलेटर इयरफोन फिर कान से गिर गया।

SCO Summit 2022: पुतिन ने की मदद

पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ की इस हरकत के बाद सोशल मीडिया पर उनका वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसके यूजर्स मजे ले रहे हैं। वहीं, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यह सब देख खुद को रोक नहीं पाए और वो हंस पड़े। पाकिस्तान पीएम की यूं मीडिया के सामने फजीहत होते देखते हुए पुतिन ने कान में ट्रांसलेटर इयरफोन को लगाने का सही तरीका बताया। तब जाकर कहीं ट्रांसलेटर लग पाया और मीटिंग की शुरुआत हुई।

SCO Summit 2022: पाकिस्तान के PM शहबाज ने की ऐसी हरकत, हंस पड़े पुतिन, देखें VIDEO

SCO Summit 2022: पाकिस्तान विपक्ष ने भी ले ली चुटकी

पूर्व पीएम इमरान खान सरकार के मंत्री रही शिरीन मजारी ने वीडियो को ट्वीट कर पाकिस्तानी पीएम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह क्राइम मिनिस्टर पाकिस्तान को शर्मिंदा करने वाले हैं। यहां तक कि राष्ट्रपति पुतिन को भी आखिर में इस अनाड़ी व्यक्ति पर हंसना पड़ा। शर्मनाक। साजिशकर्ता यही चाहते थे? एक ऐसे राजनेता पीएम बने जो न सिर्फ झूठा है बल्कि पीएम पद के लायक ही नहीं है।

SCO Summit 2022: पाकिस्तान के PM शहबाज ने की ऐसी हरकत, हंस पड़े पुतिन, देखें VIDEO

SCO Summit 2022: पाकिस्तान को गैस आपूर्ति करेगा रूस

बता दें कि SCO समिट सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाक पीएम शहबाज शरीफ उज्बेकिस्तान के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जहां उन्होंने रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ बैठक की है। इस बैठक के दौरान पुतिन ने कहा कि रूस आने वाले दिनों में पाकिस्तान को गैस की आपूर्ति कर सकता है क्योंकि इसके लिए जरूरी बुनियादी ढांचा पहले से ही मौजूद है। पुतिन ने कहा कि यह मुद्दा रूस से पाकिस्तान को पाइपलाइन के जरिए गैस की आपूर्ति का है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here