Jabalpur Viral Video: गोद में मासूम और हाथ में रिक्शे का हैंडल, एक पिता की ये हालत देख नम हो जाएंगी आंखे

0
171
Jabalpur Viral Video
Jabalpur Viral Video

Jabalpur Viral Video: कोविड-19 महामारी के बाद भारत नई चुनौतियों का सामना कर रहा है। लोग बेहतर जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) के अनुसार, भारत में 40 करोड़ से अधिक अनौपचारिक श्रमिकों को महामारी के कारण गहरी गरीबी में हालात गुजारने पड़ रहे हैं। आर्थिक मंदी के चलते कल जबलपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना देखने को मिली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दिखाया गया कि एक आदमी अपने बच्चे को अपने बाएं हाथ में ले जा रहा है और अपने दाहिने हाथ से रिक्शा चला रहा है।

Jabalpur Viral Video: पिता की ये हालत देख नम हो जाएंगी आंखे

वायरल वीडियो को शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर अनुराग द्वारी ने लिखा कि ‘देश में गरीब कल्याण के तमाम दावों को झुठलाती तस्वीर जबलपुर से, राजेश 5 साल की बिटिया को बस स्टॉप पर छोड़ते हैं। दुधमुंहे बच्चे को हाथ में लेकर साइकिल रिक्शा चलाते हैं जिससे रोटी कै जुगाड़ हो सके! संघर्ष एक ही है वर्ग का मान लें।’

वहीं वायरल वीडियो पर एक अन्य यूजर संदीप कुमार गुप्ता ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आलोचना करते हुए लिखा कि देश बदल रहा है!!! नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान 18 साल से शासन कर रहे हैं और एक पिता दुधमुंहे बच्चे को एक हाथ में पकड़कर रिक्शा चलाता है ताकि उसे दो बार रोटी मिल सके। शर्म करो।

Jabalpur Viral Video
Jabalpur Viral Video

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिक्शा चला रहे शख्स का नाम राजेश कुमार है। वह बिहार का रहने वाला है। वह नौकरी पाने के लिए जबलपुर आया है ताकि वह अपने परिवार का आर्थिक रूप से समर्थन कर सके। वह आमतौर पर रिक्शा की सवारी करते हुए अपने शिशु को भी अपने हाथों में रखकर काम करता है। जानकारी में पाया गया है कि करीब एक महीने पहले राजेश की पत्नी अपने प्रेमी के साथ भाग गई। राजेश के पास रिक्शा चलाने या मजदूरी करने के अलावा कमाई का कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here