Anand Mahindra ने शेयर की Pencil और Eraser के बीच की मजेदार बातें, लिखा- “कई बच्चों को अपने माता-पिता की कई गलतियों…”

Anand Mahindra ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "दुनिया में बहुत से बच्चे ऐसे होते हैं जो अपने माता-पिता की गलतियों और गलत कदमों को सुधारने में अपनी जिंदगी का बड़ा हिस्सा गुजार देते हैं।"

0
210
Anand Mahindra
Anand Mahindra

Anand Mahindra Share Message Video: हमने अपनी जिंदगी में इरेजर और पेंसिल को तो बहुत इस्तेमाल किया है, कभी भी कोई गलती करते हैं तो फट से उसे इरेजर से मिटा देते थे।लेकिन हाल ही में CEAT Tyre बनाने वाली कंपनी RPG Group के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर इसका एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने इरेजर और पेंसिल के जरिए पेरेन्ट्स और उनके बच्चों के बीच का रिश्ता समझाने की कोशिश की है। इस वीडियो को बिजनेसमैन Anand Mahindra ने अपने अकाउंट से भी रिट्वीट किया है। इस वीडियो से आज की युवा पीढ़ी को काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Anand Mahindra ने शेयर किया शानदार Message Video

इस खूबसूरत से वीडियो को शेयर करते हुए Anand Mahindra ने एक प्यारा सा मैसेज भी लिखा है। उन्होंने लिखा, “यह एक दिल को छू लेने वाला संदेश है जो स्वाभाविक रूप से हमें हमारे बुजुर्ग माता-पिता से जोड़ रहा है। लेकिन अक्सर, दुनिया में कई बच्चों को अपने माता-पिता की कई गलतियों और गलतफहमियों को मिटाने में अपना अधिकांश जीवन गुजारना पड़ जाता है।”

इसमें पेंसिल और इरेजर की बातों को पेरेंट्स और बच्चों की बातों से कंपेयर किया गया है।

  • पेंसिल- मुझे माफ करना।
  • इरेजर- किसलिए?
  • पेंसिल- मैं जितनी बार गलती करती हूं तुम उसको मिटा देते हो और जितनी बार तुम मुझे मिटाते हो , तुम अपना उतना हिस्सा कम करते जाते हो और हर बार छोटे होते जाते हो।
  • इरेजर- ये बात सच है, लेकिन मुझे इससे दुख नहीं होता है। तुम जब भी गलती करो तो मुझे उसे मिटाने के लिए ही बनाया गया है। मुझे पता है कि मैं एक दिन चली जाऊंगी लेकिन फिर भी मैं अपने इस काम से बेहद खुश हूं, तो तुम दुखी मत हो। मुझे तब ज्यादा दुख होगा जब मैं तुम्हें दुखी देखूंगी।

दरअसल, इस वीडियो के जरिए हर्ष ने बताने की कोशिश की है कि हमारे माता-पिता भी इरेजर की तरह होते हैं जो हमारे गलतियां मिटाते रहते हैं और समय के साथ इरेजर की तरह छोटे यानी बुजुर्ग होते जाते हैं और एक दिन हमें छोड़ के चले जाते हैं।

संबंधित खबरें:

Viral Video: मुंबई की सड़कों पर दौड़ती दिखी Formula 1 Race Car, Anand Mahindra ने शेयर की वीडियो

Viral Video: “जिऊंगी और मरूंगी गुलटेनी के साथ”, नाबालिग लड़की है 2 महीने की प्रेग्रेंट; बिहार का VIDEO हो रहा वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here