होम अपना प्रदेश Varanasi देखने के लिए Britain से साइकिल चलाकर भारत पहुंचा ये व्यक्ति,...

Varanasi देखने के लिए Britain से साइकिल चलाकर भारत पहुंचा ये व्यक्ति, कहा- हिंदू धर्म को जानना चाहता हूं

Varanasi Tour: बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी को लेकर दुनियाभर में लोगों के दिलों में कितना प्यार है। और इसे देखने की कितनी सुंदर चाहत है, आप इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि एक व्यक्ति ब्रिटेन (Britain) से साइलिकल चलाकर वाराणसी (Varanasi) पहुंच गया। 30,000 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद ब्रिटेन से आया ब्रिटिश नागरिक इन दिनों बनारस की गलियों में चाट समोसे के स्वाद चख रहा है। अहम बात यह है कि ल्यूक ग्रेनफिल शॉ (Luke Grenfell-Shaw) नाम का ब्रिटिश नागरिक कैंसर से पीड़ित है। जिंदगी के इस दहलीज पर पहुंचकर उसके मन में वाराणसी देखने की चाहत जागी तो वह साइकिल चलाकर ही शिव की नगरी पहुंच गया।

Varanasi का दीवाना

 Varanasi  Lover
Varanasi Lover

ल्यूक ग्रेनफिल शॉ ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि वे ब्रिटेन के ब्रिस्टर शहर से बीजिंग तक 30,000 हजार किलोमीटर की साइकिल यात्रा पर हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वाराणसी आने का उनका मुख्य उद्देशय हिंदुओं के पवित्र शहर को देखना है।

ल्यूक ग्रेनफिल शॉ ने कहा इस दौरान मैं इस शहर को घूमना और व्यंजनों का स्वाद लेना चाहता हूं। मैं साइकिल चलाकर यहां इसलिए पहुंचा हूं क्योंकि मैं संदेश देना चाहता हूं कि कैंसर से पीड़ित होने के बाद भी आप बाहर जा सकते हैं और अभी भी अपने सपनों को प्राप्त कर सकते हैं।

Varanasi में चाय की चुस्की

 Varanasi  Lover
Varanasi Lover

जानकारी के मुताबिक, ल्यूक ग्रेनफिल शॉ के साथ उनकी मां भी हैं। दोनों 10 से ज्यादा देशों को पार करके वाराणसी पहुंचे हैं। वाराणसी के बाद ल्यूक कोलकाता और पश्चिम बंगाल होते हुए चीन जाएंगे। बता दें कि वाराणसी के पहले ल्यूक दिल्ली, आगरा, शिमला, चंडीगढ़, लुधियाना व अन्य कई शहर भी घूम चुके हैं।

इस समय ल्यूक ग्रेनफिल शॉ वाराणसी में ठहरे हुए हैं। वे गलियों को घूम रहे हैं। गंगा किनारे योगा कर रहे हैं। शिव भक्तों से बात चीत कर रहे हैं। सुबह सबेरे होते ही साइकिल पर सवार होकर बनारस शहर को जानने के लिए निकल जाते हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Alia Bhatt और Ranbir Kapoor के गाने ‘Kesariya’ को मिला तेलुगु वर्जन, एसएस राजामौली ने शेयर किया प्रोमो

Ranbir Kapoorऔर Alia Bhatt की Brahmastra का गाना Kesariya की रिलीज के लगभग एक महीने बाद, निर्माताओं ने इसका तेलुगु वर्जन ‘कुमकुमाला’ वर्जन जारी किया है।

IAS Transfer: स्टेडियम को खाली कर कुत्ता घुमाना IAS को पड़ा भारी, दिल्ली से अरुणाचल प्रदेश में हुआ ट्रांसफर

IAS Transfer: दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम को खाली कराना IAS Rinku Dugga और उनके पति IAS Sanjeev Khirwar को काफी महंगा पड़ गया।

APN News Live Updates: राजस्थान के खेल मंत्री का बयान- मुझे इस ज़लालत भरे मंत्री पद से मुक्त करो, सीएम गहलोत ने कहा- टेंशन...

APN News Live Updates: राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका पर निशाना साधा है।

एपीएन विशेष

00:03:47
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
afp footer code starts here