UPSC Topper IAS Tina Dabi ने क्यों लिया अपने पहले पति Athar Khan से तलाक?

तलाक के बाद टीना ने इंस्टाग्राम पर 10 अगस्त 2021 को ही पहला पोस्ट किया था, जो अब सोशल मीडिया पर फिर काफी वायरल हो रहा है।

0
1788
Upsc Topper Ias Tina Dabi
Upsc Topper Ias Tina Dabi

UPSC Topper IAS Tina Dabi: UPSC 2016 की टॉपर आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) दोबारा शादी करने जा रही हैं। वह 2013 बैच के IAS प्रदीप गवांडे (IAS Pradeep Gawande) के साथ 22 अप्रैल को सात फेरे लेंगी। लेकिन टीना डाबी की दूसरी शादी की खबर के साथ-साथ उनके तलाक की बात फिर से सोशल मीडिया पर एक बार चर्चा में है। साल 2021 के अगस्त में टीना और उनके पहले पति आईएएस अतहर खान का तलाक हुआ था।

Upsc Topper Ias Tina Dabi
Upsc Topper Ias Tina Dabi

अतहर खान कश्मीर के रहने वाले हैं। टीना डाबी की अतहर खान से शादी साल 2018 में हुई थी। शादी के तीन साल बाद ही दोनों ने जयपुर फैमिली कोर्ट में 10 अगस्त 2021 को तलाक ले लिया था। बता दें कि नवंबर 2020 में टीना और अतहर खान ने आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी थी।

Upsc Topper Ias Tina Dabi
Upsc Topper Ias Tina Dabi

UPSC Topper IAS Tina Dabi: टीना डाबी ने सोशल मीडिया अकाउंट्स में अपने सरनेम से “खान” हटा दिया

टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं। तलाक के बाद दोनों के रिश्ते को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी। उनमें शादी के बाद से ही परेशानियां शुरू हो गई थी। साल 2020 में ये पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आया, जब टीना डाबी ने सोशल मीडिया अकाउंट्स में अपने सरनेम से “खान” हटा दिया था। लगभग उसी समय, अतहर आमिर खान ने उन्हें इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था।

Upsc Topper Ias Tina Dabi
Upsc Topper Ias Tina Dabi

तलाक के बाद टीना ने इंस्टाग्राम पर 10 अगस्त 2021 को ही पहला पोस्ट किया था, जो अब सोशल मीडिया पर फिर काफी वायरल हो रहा है। टीना डाबी ने अतहर खान के लिए एक इमोशनल पोस्ट लिखा था, जिसमें कहा था कि ‘आप कुछ भी करे लोग आपके बारे में बात करेंगे और बोलेंगे ही। इसलिए अच्छा होगा कि आप वे करें, जिससे आपको खुशी मिले। आप अपनी जिंदगी को बेहतर तरीके से जीने की कोशिश करें।’

Upsc Topper Ias Tina Dabi
Upsc Topper Ias Tina Dabi

बता दें कि टीना अपने पहले पति अतहर खान से पहली बार आईएएस के ट्रेनिंग के दौरान मिली थी। टीना डाबी और अतहर आमिर खान पहली बार 2016 में एक सम्मान समारोह के दौरान मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में मिले थे। टीना डाबी ने अतहर आमिर खान के साथ अपने रिश्ते को सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से सार्वजनिक किया था।

टीना ने लिखा- ‘हम सुबह मिले और शाम तक आमिर मेरे दरवाजे पर थे… उसके लिए पहली नज़र में प्यार हो गया..’ तब कई लोगों द्वारा इस रिश्ते का विरोध किया गया था। अपने रिश्ते को सार्वजनिक करने के दो साल बाद, टीना डाबी और अतहर आमिर खान ने 7 अप्रैल, 2018 को जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में शादी कर ली थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here