Home Tags Soldierathon

Tag: Soldierathon

Soldierathon – भारत के इतिहास में पहली बार, सैनिकों के सम्मान...

0
भारत के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब देश के 115 शहरों  और सैकड़ों कस्बों में हजारों  लोगों ने एक साथ देश के वीर जांबाजों और शहीद सैनिकों के नाम सम्मान में मैराथन दौड़ लगाई।  इस दौड़ का नाम था सोल्जराथॉन । भारत की आजादी की 50वीं सालगिरह पर इस अनोखे मैराथन दौड़ का आयोजन फिटिस्तान -एक फिट भारत के सौजन्य से किया गया था। इसमें सेना ,परामिलिटेरी और पुलिस के लोगों के के साथ-साथ 13,138  आम  नागरिकों ने  भी भाग लिया। इस दौड़ में  2 साल  के बच्चे से लेकर 98 साल के बुजुर्ग भी शामिल  हुए।

सेना के सम्मान में SOLDIERATHON 3.0 FREEDOM RUN का होगा आयोजन,...

SOLDIERATHON 3.0 FREEDOM RUN: देश के विभिन्न स्थानों पर 14 अगस्त को सोल्जरथॉन 3.0 कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह दौड़ देश के उन सभी जवानों को समर्पित करते हुए आयोजित किया गया है जो 24x7 हमारे देश सीमाओं की रक्षा करने में लगे रहते हैं।

Soldierathon 75 Freedom Run : भारत के 23 राज्यों, 63 शहरों में...

0
सैनिकों के बलिदान के सम्मान में Fitistan - Ek Fit Bharat  हर साल Soldierathon  के नाम से एक दौड़ आयोजित कराता है। इस साल  14 अगस्त को फिर से पुनः सोल्जराथन का आयोजन करने  जा रहा है,  जिसका नाम  दिया गया है Soldierathon 75 freedom run। यह दौड़  कोई साधारण दौड़ नहीं है, बल्कि समस्त देशवासियों द्वारा सैनिकों के बलिदान के सम्मान में कुछ करने की भावना है। इसमें 75 वें स्वतंत्रता  दिवस के  मौके पर हजारों लोग 14 अगस्त को सुबह दौड़ लगायेंगे या पैदल मार्च करेंगे या साइक्लिंग करेंगे ।

विजय दिवस और सोल्जेराथन : एक दौड़ शहीदों के नाम

0
16 दिसंबर 1971 ही वो तारीख थी, 90,000 पाक सैनिकों ने ढाका स्टेडियम में भारतीय सेना के सामने घुटने टेके थे।  यह हमारे देश...

एक दौड़ सैनिकों के नाम -‘सोल्जरेथॉन’ के पहले संस्करण की शुरुआत,...

हम आजादी से जी सकें, हम चैन की नींद सो सकें, इसलिए हमारे वीर जवान अपनी जान जोखिम में डालकर सीमा की सुरक्षा में...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!