Home Tags Home remedies

Tag: Home remedies

Bad Breath Home Remedies: ब्रश करने के बाद भी मुंह की...

0
Bad Breath Home Remedies: मुंह और दांतों की सफाई सही ढंग से न हो पाने के कारण मुंह से आने वाली दुर्गन्ध की समस्यायें होती है। बैक्टीरिया की वजह से भी मुंह से बदबू आने की शिकायत हो सकती है यहां जानिए ऐसे घरेलू नुस्खे जो मुंह की बदबू दूर करने में तुरंत असर दिखाते हैं ।

Home Remedies: जल्दी नहीं भरता घाव तो आजमाएं ये घरेलू उपाय,...

0
Home Remedies: बड़े हो या बच्चे चोट लगना आम बात है लेकिन बच्चों के साथ ये समस्या बनी रहती है। कभी खेलते वक्त को कभी चलते समय चोट लगने का सिलसिला चलते ही रहता है

Monsoon Health Tips: बदलते मौसम में बिना दवाओं के कैसे रहें...

0
वायरस अगर किसी तरह के इन्फेक्शन से हुआ है तो इसके लिए दवाएं नहीं बल्कि घरेलू उपचार ज्यादा कारगर साबित होता है।

Cold Home Remedies: बारिश के मौसम में जुकाम होने से हैं...

0
Cold Home Remedies: मानसून में हमें अपनी सेहत का खास ध्यान रखना बेहद जरूरी है। अन्य मौसमों की तुलना में मानसून में बैक्टीरिया का खतरा काफी बढ़ जाता है।

Urine Infection: बार-बार पेशाब आने से हैं परेशान? तो ये घरेलू...

0
Urine Infection: बार बार पेशाब आना भी एक समस्या है कई बार तो बार-बार पेशाब (urine) आने जैसा महसूस होता है पर पेशाब नही होता ऐसे में पेशाब में जलन भी होती है.

Home Remedies For Acidity: क्या आप भी एसिडिटी से परेशान हैं?...

0
Home Remedies For Acidity: भाग-दौड़ भरी जिंदगी में अपनी सेहत का ख्याल न रख पाने और गलत खाने-पीने की आदत की वजह से बहुत से लोग आए दिन एसिडिटी की समस्या से परेशान रहते हैं।

Home Remedies: फोड़े-फुंसी से परेशान हैं तो ये घरेलू उपचार दिलाएंगे...

0
Home remedies: बरसात का मौसम आते ही लोगों को फोड़े-फुंसी की समस्या सताने लगती हैं आज के वक्त में प्रदूषण, संक्रमण के कारण शरीर पर फोड़े-फुंसी हो जाते हैं।

Healthy Lifestyle: फटे होंठ से हैं परेशान, तो इन घरेलू उपाय...

0
Healthy Lifestyle: ठंड के मौसम में ज्यादातर लोगों को होंठ फटने की शिकायत रहती हैं क्योंकि रुखे सुखे होंठ हमारी खूबसूरती को उभरने नहीं देते हैं और सभी लोग मुलायम व गुलाबी होंठ पाने की चाह रखते हैं ऐसे में इनकी नमी को बरकरार रखने के लिए होंठों का ख्याल रखना जरूरी है, वरना यह फटने लग जाते हैं। फटे होंठ की समस्या न सिर्फ कष्टदायक होती है, बल्कि इससे बुरा असर भी पड़ता है। आपको बता दें कि कभी कभी होंठ की केयर नही करने से भी मौसम की वजह से भी होंठ फट जाते हैं,  इन सभी परेशानियों से बचने के लिए आज हम आपकों फटे होंठों को सही करने का घरेलू उपाय बताने जा रहें हैं।

सभी प्रकार की त्वचा के लिए गुणकारी है मुल्तानी मिट्टी, जाने...

0
मुल्तानी मिट्टी कुदरत का वरदान है। इसमें सबसे अच्छी बात ये है कि इसको कोई भी इस्तेमाल कर सकता है। यह त्वचा...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!