कौन है असर? जिसके साथ Malala Yousafzai ने किया है निकाह

0
479

कौन है असर? जिसके साथ Malala Yousafzai ने किया है निकाह। लोगों के मन में मंगलवार की रात से ही ये सवाल सबसे सामने आने लगे हैं। मंगलवार को नोबेल शांति (Nobel Peace) पुरस्कार विजेता मलाला ने अपने निकाह की सूचना ट्विटर पर लोगों को दी। उन्होंने निकाह बर्मिंघम (Birmingham) स्थित अपने घर पर एक छोटे से समारोह में किया।

मलाला ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘आज का दिन मेरे जीवन का एक अनमोल दिन है। जीवन भर का साथ निभाने के लिए असर और मैं शादी के बंधन में बंध गई हूं’। उन्होंने लिखा कि घर पर एक छोटा निकाह समारोह आयोजित किया गया था। जिसमें दोनों के ही घर वाले भी मौजूद थे।

कौन है असर?

मलाला के जीवनसाथी असर मलिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मैनेजर हैं। साल 2020 में उन्होंने पीसीबी ज्वाइन किया था। इसके पहले उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के लिए काम किया है। वो एक प्लेयर मैनेजमेंट एजेंसी का संचालन भी करते हैं। उन्होंने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज (Lahore University of Management Sciences) से 2012 में इकोनॉमिक्‍स और पॉलिटिकल साइंस में बैचलर्स डिग्री ली थी।

मलाला ने तालिबान के नाम हाल ही में लिखा था ओपन लेटर

यूसुफजई और कई अफगान महिला अधिकार कार्यकर्ताओं ने हाल ही में तालिबान के नाम एक ओपन लेटर लिखा था। यूसुफजई ने मुस्लिम देशों के नेताओं से तालिबान को यह स्पष्ट करने का आह्वान किया कि “धर्म लड़कियों को स्कूल जाने से रोकने की बात नहीं करता है”। “अफगानिस्तान अब दुनिया का एकमात्र देश है जो लड़कियों की शिक्षा पर रोक लगाता है।”

यह भी पढ़ें: Bill Gates की बेटी ने मिस्र के घुड़सवार Nayal Nassar से की शादी, देखें तस्वीरें

पत्र लिखने वालों ने G20 विश्व नेताओं से अफगान बच्चों के लिए एक शिक्षा योजना के लिए तत्काल धन उपलब्ध कराने का आह्वान किया। पत्र के साथ एक याचिका भी सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है।

ब्रिटिश वॉग मैगजीन की कवर गर्ल मलाला यूसुफज़ई ने शादी पर दिया बयान, पाकिस्तानी जनता पढ़ाने लगी इस्लाम का पाठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here