Weather Live Updates: दिल्ली में लोग झेल रहे लू की मार, 41 डिग्री सेल्सियस चढ़ा पारा

0
336
Weather Update
Weather Update

Weather Live Updates: दिल्ली में इस समय लोग लू की मार झेल रहे हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। इससे पहले रविवार को अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो साल के इस समय रहने वाले तापमान से छह डिग्री अधिक था।

Weather Updates: दिल्ली में दो दिनों तक भीषण लू चलने की चेतावनी, मौसम विभाग  ने जारी किया अलर्ट - severe heatwave alert in delhi from tuesday check imd  full forecast | Moneycontrol Hindi

पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 22.5 डिग्री था। रिज, आया नगर, गुड़गांव, नजफगढ़ और पीतमपुरा सहित दिल्ली-एनसीआर के अन्य मौसम केंद्रों में रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस या थोड़ा अधिक दर्ज किया गया। गुड़गांव में अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि आया नगर में यह 43.6 डिग्री रहा।

Weather Live Updates: मंगलवार के बाद मिल सकती है राहत

Weather Live Updates: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में लू की तीव्रता 12 अप्रैल की रात से कम हो सकती है।

Heat Wave Warning: अगले दो दिनों तक दिल्ली, यूपी, हरियाणा और उत्तरी  राजस्थान में भीषण लू चलने की चेतावनी

नतीजतन, 12 अप्रैल से उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आने की संभावना है।

Weather Live Updates: दिल्ली के लिए पूर्वानुमान से पता चलता है कि अधिकतम तापमान 13 और 14 अप्रैल को 39 डिग्री तक गिर सकता है। अगले छह दिनों में न्यूनतम तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मंगलवार को लू से लोगों को राहत नहीं मिलेगी और सप्ताह के बाकी दिनों में आसमान साफ ​​रहने की संभावना है।

Delhi Weather Update: दिल्ली में जारी रहेगा लू का सितम, 12 अप्रैल से मिल  सकती है थोड़ी राहत! | TV9 Bharatvarsh

रविवार को, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू का कहर जारी रहा। इस बीच, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) रविवार को ‘खराब’ श्रेणी में 244 था। धूल और PM10 मुख्य प्रदूषक हैं। वायु गुणवत्ता पूर्व चेतावनी प्रणाली के अनुसार सोमवार और मंगलवार को हवा की गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में रहने की संभावना है।

संबंधित खबरें…

Weather Update: Delhi-NCR में बढ़ते पारे से लोग बेहाल, इस सप्‍ताह तापमान 42 डिग्री पार करने की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here