पूर्व मुख्‍यमंत्री Manohar Parrikar के बेटे Utpal Parrikar को नहीं मिला BJP से टिकट, Arvind Kejriwal ने दिया AAP से चुनाव लड़ने का न्योता

0
333
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Utpal Parrikar: Goa में कुछ ही दिनों में विधानसभा (Goa Election 2022) के चुनाव होने वाले हैं। राज्य में चुनाव का बिगुल बज चुका है और इसी के चलते सभी दल अपने आप को मजबूत करने में लगे हैंं। अगामी चुनाव में बीजेपी ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री Manohar Parrikar के बेटे को टिकट नहीं दिया है और इसी के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक Arvind Kejriwal ने मनोहर पर्रिकर के बेटे Utpal Parrikar को AAP की ओर से चुनाव लड़ने का न्योता दिया है।

अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट किया, ”गोवावासियों को दुख है कि BJP ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज और थ्रो की पॉलिसी अपनाई है। मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है। उत्पल जी का आम आदमी पार्टी में स्वागत है और वो हमारी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ें।”

Kejriwal on Utpal Parrikar
Kejriwal on Utpal Parrikar

कौन हैं Utpal Parrikar

Utpal Parrikar
Utpal Parrikar

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 34 प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी की है और उसमें राज्‍य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल का नाम नहीं है। बता दें कि पिछले महीने उत्पल ने पणजी विधानसभा से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। इसलिए ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि उन्‍हें पणजी विधानसभा से टिकट मिलेगी लेकिन बीजेपी ने उन्‍होंने टिकट नहीं दिया।

Utpal Parrikar ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वो कई दिनों से पणजी विधानसभा सीट में लोगों से मिल कर अपनी तैयारी कर रहे थे। बता दें कि पिछले हफ्ते उत्पल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर आप आपराधिक रिकॉर्ड वाले आदमी को उस विधानसभा से टिकट देंगे जहां से मेरे पिताजी चुनाव लड़ते थे तो मैं वो स्वीकार नहीं करूंगा।

Utpal Parrikar

बता दें कि बीजेपी ने पणजी विधानसभा सीट से Atanasio Monserrate को उम्‍मीदवार बनाया है। मोनसरेट गोवा विधान सभा के तीन बार के विधायक हैं। वो कांग्रेस के दस सदस्यों में से एक थे जो जुलाई 2019 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सावंत सांकलिम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here