UP Election Polls: मतदान केंद्रों पर लगी मतदाताओं की लंबी कतार, देखें तस्वीर

0
377
UP Election Polls
UP Election Polls

UP Election Polls: उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के विधानसभा चुनाव में आज राजधानी लखनऊ और लखीमपुर खीरी समेत उत्तर प्रदेश की 59 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। इस चरण में 9 जिलों की कुल 59 सीटों पर मतदाता 624 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला कर रहे हैं। चौथे चरण के प्रमुख दावेदारों में से एक उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक लखनऊ छावनी सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और दो बार के पार्षद सुरेंद्र सिंह गांधी का सामना कर रहे हैं। सभी नौ जिलों में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा।

बता दें कि चुनाव प्रचार के अंतिम समय में सभी राजनीतिक दलों ने उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जोर-शोर से चुनाव अभियान चलाया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा)-राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) गठबंधन और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख दावेदार हैं।

UP Election Polls: चौथे चरण के मतदान के दौरान की तस्वीर

लखीमपुर खीरी जिले के बनबीरपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए कतार में खड़े लोग।

download 3 13
बनबीरपुर मतदान केंद्र की तस्वीर

यूपी के मंत्री और लखनऊ छावनी सीट से भाजपा के उम्मीदवार बृजेश पाठक ने वोट डाला। उन्होंने कहा कि हर वर्ग भाजपा को आशीर्वाद दे रहा है। हमने राज्य में कानून का शासन स्थापित किया है। लोग बीजेपी को वोट देने के लिए उत्साहित हैं। हम बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

download 4 13
ब्रजेश पाठक
केंद्रीय रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने लखनऊ के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया।
download 5 11
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने लखनऊ में मतदान केंद्र पहुंचकर परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी से कहूंगीं कि बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें। हम कई दिनों से वोटिंग को लेकर उत्साह में रहते हैं, हमारे परिवार की तीन पीढ़ियां एक साथ वोट डालने आई है।

download 6 10
लोक गायिका मालिनी अवस्थी

हरदोई से भाजपा उम्मीदवार नितिन अग्रवाल ने हरदोई के एक मतदान केंद्र में मतदान किया।

download 7 11
भाजपा उम्मीदवार नितिन अग्रवाल

बता दें कि यूपी चुनाव के सात चरणों के बाकी बचे तीन चरणों के लिए 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here