Tripura Municipal Elections: त्रिपुरा मामले को लेकर CPI-M भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, आज हो रहा है मतदान

0
372
CPI-M

Tripura Municipal Elections: Tripura में चुनावों के दौरान कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ होने वाली हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की गई है। यह याचिका सुनवाई के लिए पक्षकार बनने की मांग करते हुए दाखिल की गई है। CPI-M की तरफ से दाखिल याचिका में त्रिपुरा के चीफ सेक्रेटरी और DGP को CPI-M के उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और सहियोगियों को चुनाव में सत्तारूढ़ नेताओं से सुरक्षा और स्वतंत्र रूप से मतदान सुनिश्चित करने का निर्देश देने की मांग की गई है। याचिका में चुनाव के दौरान होने वाली घटनाओं पर संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की भी बात कही गई है। साथ ही कहा गया कि चुनाव के बाद कोई हिंसा न हो इसको भी सुनिश्चित किया जाए।

TMC की तरफ से दायर याचिका में हस्तक्षेप की मांग करते हुए CPI-M ने कहा है कि सत्तारूढ़ BJP के सदस्यों द्वारा चुनाव में विपक्षी पार्टी के सदस्यों को आतंकित करने के लिए उन्हें डराया धमकाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट गुरूवार को त्रिपुरा में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करेगा।

222 सीटों के लिए वोटिंग शुरू

त्रिपुरा नगरपालिका चुनाव के लिए मतदान गुरूवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। इन चुनावों में 785 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस महीने की शुरुआत में सत्तारूढ़ भाजपा ने AMC सहित 20 शहरी स्थानीय निकायों की कुल 334 सीटों में से 112 पर निर्विरोध जीत हासिल की थी। बाकी 222 सीटों के लिए गुरुवार को वोटिंग हो रही है।

इसे भी पढ़ें: Tripura Violence और BSF के बढ़े अधिकारों को लेकर सीएम Mamta Banerjee और पीएम Narendra Modi के बीच होगी मुलाकात

Tripura मामले पर चली लंबी बहस, SC ने राज्य सरकार से मांगा जवाब; नहीं टलेगा चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here