किसान का अजब फिजिक्स ज्ञान! टमाटर ट्रक में और टोकरी बाहर, आपको भी भा जाएगी ये ट्रिक…

यरल वीडियो एक खेत का है जहां टमाटर की खेती की गई थी। सभी किसान मिल कर खेत से टमाटर तोड़कर टोकरियों में भर रहे थे। इन टमाटरों को ट्रक में लादकर बाजार ले जाना था। लेकिन यह बड़ा काम एक किसान ने इतनी सूझबूझ और तकनीक से किया कि लोगों के होश उड़ गए हैं।

0
175
Viral Video,
Viral Video,

Viral Video: कभी-कभी पढ़े-लिखे लोग भी ऐसी तकनीकों का इस्तेमाल नहीं कर पाते जो अपने अनुभव से खेती और श्रम करके कमाने वाले किसान कर लेते हैं। कई बार कुछ लोग विज्ञान के ज्ञान का प्रयोग इस तरीके से करते हुए देखे जाते हैं जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते। एक किसान का वीडियो वायरल हो रहा है, जो खेतों में काम करते हुए फिजिक्स का ऐसा बेहतरीन इस्तेमाल करता है जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

ऐसा ही एक वीडियो @pareekhjain ने ट्विटर पर शेयर किया है। वायरल हो रहे इस वीडियो में किसान का फिजिक्स नॉलेज देखकर आपका दिमाग घूम जाएगा। खेत से तोड़े टमाटर को ट्रक पर लोड करने के लिए किसान ने टोकरी उठाने की ऐसी तकनीक अपनाई कि देखने वाले दंग रह गए। अगर किसान टमाटर की टोकरी को हवा में उछालता तो टमाटर ट्रक में गिर जाता और टोकरी सीधे जमीन पर गिर जाती। वीडियो को 90 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

Untitled design 2022 10 20T141117.114

ऐसी टमाटर बूम तकनीक देखी है कभी?

बता दें कि वायरल वीडियो एक खेत का है जहां टमाटर की खेती की गई थी। सभी किसान मिल कर खेत से टमाटर तोड़कर टोकरियों में भर रहे थे। इन टमाटरों को ट्रक में लादकर बाजार ले जाना था। लेकिन यह बड़ा काम एक किसान ने इतनी सूझबूझ और तकनीक से किया कि लोगों के होश उड़ गए हैं। जमीन पर रखे टमाटरों से भरी बड़ी टोकरियां जब शख्स उछालता तो टमाटर ट्रक में गिर जाता और टोकरी वापस जमीन पर गिर जाती। उन्होंने इस काम को कई बार दोहराया। लेकिन एक बार भी टमाटर ट्रक के अलावा जमीन पर नहीं गिरा।

किसान ने दिखाया इंजीनियर जैसा दिमाग

किसान की इस जुगाड़ू चाल में फिजिक्स का ज्ञान लोगों को साफ दिखाई दे रहा था। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि यह जुगाड़ असल में ‘ट्विस्ट के साथ सेंट्रिपेटल फोर्स’ है। जिसकी मदद से किसान टमाटर को उछाल कर आसानी से ट्रक में लाद रहा था। एक यूजर ने लिखा कि इस काम को कोई भी आसानी से कर सकता है, बस कई बार प्रैक्टिस करने की जरूरत है’।

यह भी देखें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here